‘छत्तीसगढ़ में संवैधानिक संकट’, BJP प्रदेश अध्यक्ष बोले- कैबिनेट का विश्वास खो चुके CM भूपेश, देना चाहिए इस्तीफा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता टीएस सिंहदेव के पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा देने के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह व भाजपा सीएम भूपेश बघेल पर लगातार हमलावर है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता टीएस सिंहदेव के पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा देने के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में संवैधानिक संकट है। कैबिनेट का विश्वास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खो चुके हैं। जन घोषणापत्र के अनुकूल काम करने में प्रदेश सरकार असफल रही है। यहां के मुख्यमंत्री में अगर थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

विष्णुदेव साय ने कहा कि जनता से किए वादे को सरकार ने पूरा नहीं किया। यह जनता के साथ धोखा है। कैबिनेट के साथ जनता के बीच भी सरकार अपना विश्वास खो रही है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सरकार झूठी है, लबरी है और इस बात का आरोप हम लोग विपक्षी पार्टी के नाते लगाते रहे हैं। कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान जन घोषणा पत्र में 36 वादे किए थे। साढ़े 3 साल का कार्यकाल पूरा हो गया है, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है। यह बात सीएम के बाद दूसरे नंबर के मंत्री टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रमाणित कर दिया है।

एक विभाग नहीं मंत्रिमंडल से इस्तीफा दें सिंहदेव
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने कहा कि टीएस सिंहदेव ने सीएम पर आरोप लगाते हुए पंचायत विभाग छोड़ा है। कांग्रेस के अंदरखाने की कलह खुलकर फिर सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव को केवल एक विभाग नहीं बल्कि पूरा मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस की सरकार प्रदेश की जनता को धोखा दे रही रही। जनता से किए वादे को पूरा नहीं कर पाए। कोल माफिया, रेत माफिया सक्रिय हैं। भ्रष्टाचार चरम पर है। प्रदेश अपराध का ग्राफ बढ़ गया है। कांग्रेस सरकार का यही नवा छत्तीसगढ़ है। मुख्यमंत्री को नैतिकता के नाते अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *