पैसों के विवाद में पत्नी, सास-ससुर और साले ने मिलकर दामाद को मार डाला, परिजनों ने शव रखकर सड़क किया जाम

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में ससुराल पक्ष के लोगों ने अपने ही दामाद की बेरहमी से हत्या कर दी। पत्नी, सास-ससुर और साले ने लाठी-डंडे से दामाद पर हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में ससुराल पक्ष के लोगों ने अपने ही दामाद की बेरहमी से हत्या कर दी। पत्नी, सास-ससुर और साले ने लाठी-डंडे और चाकू से दामाद पर तबाड़तोड़ हमला कर दिया। हत्या को छिपाने मृतक की पत्नी ने डायल 112 को फोन कर बुलाया और गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन 11 साल के बच्चे के बयान ने अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इधर हत्या की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजनों ने खूब हंगामा किया। शव को पुलिस से लेकर जांजगीर-चांपा रोड पर बैठक गए। घटना मस्तुरी थाना क्षेत्र की है।

पुलिस से मिली जानकरी के मुताबिक मस्तूरी थाना क्षेत्र के ग्राम वेद परसदा निवासी श्यामलाल साहू की पुत्री राजेश्वरी साहू की शादी 12 साल पहले जयरामनगर खैरा निवासी संतोष साहू (36 वर्ष) से हुई थी। संतोष साहू शादी के बाद से अपने गृह ग्राम की सभी संपत्ति को बेचकर अपने ससुराल वेद परसदा में रहने लगा था। संतोष ने अपने ससुर को जमीन बिक्री के करीब 8 लाख 43 हजार रुपये दिये थे। इसे वापस मांगने पर आए दिन विवाद होता था। शनिवार को दोपहर फिर से दामाद और ससुरालियों के बीच झगड़ा होने लगा। विवाद इतना बढ़ा की दामाद को पत्नी, ससुर, सास एवं साले ने मिलकर लाठी डंडे और चाकू से तबाड़तोड़ वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक संतोष साहू की पत्नी राजेश्वरी ने डायल 112 को फोन कर बुलाया।

11 साल के बच्चे ने पुलिस को बताई सच्चाई 
डायल 112 पहुंची तब संतोष के बेटे शिवम साहू (11 वर्ष) ने पुलिस को बताया कि उसके पापा को उसकी मम्मी, नाना-नानी एवं मामा ने मिलकर लाठी-डंडे से मारा है। डायल 112 की टीम ने घटना की जानकारी मस्तूरी पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर आरोपियों को हिरासत में लिया। मस्तूरी सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र पहुंचकर पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रहे थे। तभी मृतक के परिजनों को ज्ञात हुआ की संतोष साहू की हत्या हो गई है। शव को पीएम के लिए मस्तूरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है। मृतक के परिजनों ने शव को कब्जे में लेकर मस्तूरी-जांजगीर मेन रोड पर बैठ गए, जिससे सड़क पर जाम लग गया। पुलिस ने परिजनों को समझाया तब मामला शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *