SL vs AUS: दिनेश चांदीमल ने ठोका शतक, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया पर हासिल की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के 364 के स्कोर के सामने श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 431 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। मेजबान टीम के पास अब 67 रन की बढ़त है। चांदीमल ने इस दौरान शतक भी जड़ा।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान टीम ने जोरदार वापसी करते हुए कंगारुओं पर बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के 364 के स्कोर के सामने श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 431 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। मेजबान टीम के पास अब 67 रन की बढ़त है। टीम को इस मजबूत स्थित तक पहुंचाने में दिनेश चांदीमल का अहम रोल रहा जिन्होंने शानदार शतक जड़ा। चांदीमल 232 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 118 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। उनका साथ रमेश मेंडिस 45 गेंदों पर 7 रन बनाकर दे रहे हैं।

तीसरे दिन का आगाज श्रीलंका ने 184/2 से किया। शुरुआती कुछ ओवर में ही नाथन लॉयन ने कुसल मेंडिस को 85 के निजी स्कोर पर LBW आउट कर मेजबानों को तीसरा झटका दिया। वहीं एंजलो मैथ्यूज को स्टार्क ने 52 के निजी स्कोर पर आउट किया।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत तो मिल रही थी, मगर वह इसे बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पा रहे थे। चार विकेट गिरने के बाद दिनेश चांदीमल ने कामिंडु मेंडिस (61) के साथ पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिए दोनों खिलाड़ियों के बीच 133 रनों की साझेदारी की। इस दौरान चांदीमल ने 13वां टेस्ट शतक भी जड़ा।

कामिंडु को स्वेपसन ने आउट किया, वहीं पीछे-पीछे निरोशन डिकवेला भी उनके पीछे पवेलियन लौट गए। डिकवेला को 5 के निजी स्कोर पर लॉयन ने आउट किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक स्टार्क, स्वेपसन और लॉयन ने 2-2 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *