एजबेस्टन में टीम इंडिया ने कौन सी गलती की, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने किया खुलासा

एजबेस्टन में भारतीय टीम किस वजह से जीत की तरफ से हार की ओर चली गई, इसके बारे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बताया है। उनका कहना है कि इस मैच में अश्विन को चुना जाना चाहिए था।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया की उस चूक के बारे में खुलासा किया है, जो जसप्रीत बुमराह की कप्तानी वाली टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में की। भारत इसी गलती की वजह से जीत की ओर जाते हुए हार की तरफ मुड़ गया। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि इस टेस्ट मैच में रविचंद्नन अश्विन को मौका मिलना चाहिए था, क्योंकि वे आखिरी पारी में गेंद को स्पिन करा सकते थे।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कू करते हुए कहा, “एजबेस्टन में टीम इंडिया जीत से हार की ओर गई। रविचंद्रन अश्विन प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं थे, किसने ये फैसला किया था। कोच के रूप में द्रविड़ इंग्लैंड में इतना खेले हैं और उन्हें पता होगा कि नमी के कारण तीसरे दिन गेंद घूमेगा, लेकिन फिर भी उन्होंने अश्विन को नहीं चुना। बुमराह ही दिखे हैं कि वह कमाल कर सकते हैं। भारत ने गलती की और इसकी कीमत चुकाई।”

बता दें कि बर्मिंघम के एजबेस्टन में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के पहले तीन दिन तक भारत कमांडिंग पोजिशन में था, लेकिन मैच के चौथे दिन पूरा खेल ही पलट गया। भारत दूसरी पारी में 257 रन पर ढेर हो गया और फिर बाद में इंग्लैंड की टीम ने 378 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 259 रन बना लिए। इस तरह अब इंग्लिश टीम को जीत के लिए 119 रन बनाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *