Ind vs Eng 5th Test Day 4 Match LIVE: जो रूट ने जड़ा अर्धशतक, बेयरस्टो के साथ की शतकीय साझेदारी

Ind vs Eng Day 4 Match LIVE: भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा है। पहली विकेट के लिए जैक क्रॉली और एलेक्स लीस ने शतकीय साझेदारी निभाई, तीन विकेट गिरा टीम इंडिया ने वापसी की।

Ind vs Eng Day 4 Match LIVE: एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी 245 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा है। चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने इस दौरान अर्धशतक जड़े, वहीं मेजबानों के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। चौथे दिन की शुरुआत टीम इंडिया ने 125/3 से की थी। लंच तक टीम इंडिया ने मेजबानों पर 361 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। पहले सेशन में भारत ने कुल चार विकेट खोए थे। दूसरे शेन में इंग्लैंड ने एक घंटे में तीन विकेट हासिल कर भारतीय पारी को समाप्त किया।। दिन का पहला झटका भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 66 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर 19, पंत 57, शार्दुल ठाकुर 4, मोहम्मद शमी 13, जडेजा 23 और बुमराह 7 रन बनाकर आउट हुए।

378 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐलेक्स लीज और जैक क्रॉली ने इंग्लैंड को तूफानी शुरुआत दी है। लीज ने इस दौरान 44 गेंदों पर अर्धशतक भी पूरा किया। इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 100 रन भी पूरे कर लिए हैं। जसप्रीत बुमराह ने क्रॉली को 46 पर बोल्ड कर मेजबानों को पहला झटका दिया है। चायकाल तक इंग्लिश टीम ने 107 रन बना लिए हैं।

India vs England 5th test Live Score 2022- रूट-बेयरस्टो के बीच हुई शतकीय साझेदारी

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच चौथी विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हो गई है। सबसे खास बात यह रही कि ये साझजारी 141 गेंदों पर हुई। दोनों खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिया है। रूट 58 और बेयरस्टो 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

IND vs ENG Live score 5th Test- रूट ने भारत के खिलाफ 11वां अर्धशतक जड़ा

इंग्लैंड को मुश्किल स्थिति से निकालते हुए जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट का 55वां अर्धशत जड़ दिया है। टॉप क्लास बल्लेबाज की यह टॉप क्लास बैटिंग है। इंग्लैंड जीत से 179 रन दूर।

IND vs ENG 5th test Live Score- इंग्लैंड 200 के करीब

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी इंग्लैंड को धीरे-धीरे लक्ष्य के करीब ले जा रहे हैं। इंग्लैंड दूसरी पारी में 200 के करीब पहुंच गया है। जीत से अब वह 192 ही रन दूर है।

India vs England Live Score 5th Test- रूट-बेयरस्टो ने बढ़ाई रनों की रफ्तार

लगातार तीन विकेट गिरने के बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने पहले इंग्लैंड की पारी को संभाला और अब ये दोनों ही बल्लेबाज रनों की रफ्तार बढ़ाने में लग गए हैं। 40 ओवर के बाद स्कोर 174 हो गया है। रूट 43 और बेयरस्टो 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। भारत को यह पार्टनरशिप किसी भी हाल में तोड़नी होगी।

India vs England 5th test day 4 Live- हनुमा विहारी ने छोड़ा बेयरस्टो का कैच

सिराज के ओवर की चौथी गेंद पर बेयरस्टो एक और ड्राइव लगाना चाहते थे, मगर गेंद उनके बैट का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में गई। वहां खड़े हनुमा विहारी ने कैच छोड़ा। अब बेयरस्टो का कैच छोड़ना भारत पर कितना भारी पड़ सकता है ये देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *