ENG vs NZ: ऋषभ पंत के अंदाज में जो रूट ने लगाया विकेट के पीछे अद्भुत छक्का, ये शॉट देखकर आप भी बजाएंगे तालियां; वीडियो वायरल

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट में उन्होंने विकेट के पीछे पंत के अंदाज में एक ऐसा शॉट लगाया जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। जो रूट को हम उचित क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने के लिए जानते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में अगर किसी खिलाड़ी को लंबे समय तक बना रहना है तो उसमें धैर्य, दृढ़ता के साथ उचित क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने की काबलियत होनी चाहिए। मगर अब समय के साथ खिलाड़ियों की भी सोच बदलने लगी है। खास कर टी20 क्रिकेट आने के बाद। खिलाड़ी अब टेस्ट क्रिकेट में भी आक्रामकता से बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देते हैं। भारतीय टीम में हमने ऋषभ पंत को अधिकतर इसी भूमिका में देखा है। मगर अब इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट भी पंत की राह पर चलने लगे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट में उन्होंने विकेट के पीछे पंत के अंदाज में एक ऐसा शॉट लगाया जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। जो रूट को हम उचित क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने के लिए जानते हैं, उनके द्वारा ऐसा शॉट देखने के बाद हर कोई हैरान है।

चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम जब 296 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब जो रूट ने नील वैगनर के ओवर में ये अद्भुत शॉट खेल हर किसी को हैरान कर दिया। 22वां ओवर लेकर आए वैगनर की पहली पांच गेंदों पर रूट एक रन भी नहीं बना पाए थे, गेंदबाज पर काउंटर अटैक करने के लिए उन्होंने रिवर्स स्कूप शॉट खेल थर्ड मैन की दिशा में छक्का लगाया। रूट को ऐसा शॉट खेलता देख वैगनर की भी आंखे खुली रह गई थी। इस छक्के के साथ इंग्लैंड के 100 रन भी पूरे हुए थे।

ऋषभ पंत ने जेम्स एंडरसन और जोफ्रा अर्चर को लगाया था ऐसा छक्का

2021 में जब इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर आई थी तो भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट सीरीज के दौरान जेम्स एंडरसन को और टी20 मुकाबले में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर यह शॉट खेला था। पंत को तो हम इस तरह के रिस्की शॉट खेलने के लिए जानते हैं, मगर रूट इस तरह का शॉट खेल सकते हैं ये किसी को विश्वास नहीं था। शायद रूट पर कोच ब्रैंडन मैक्कुल का भी असर हो रहा है।

न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के करीब इंग्लैंड

तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लिश टीम को जीत के लिए 113 रनों की दरकार है जबकि उनके हाथ में 8 विकेट बाकी है। चौथे दिन के अंत तक ओली पोप 81 और जो रूट नाबाद 55 रन बनाकर लौटे। तीन मैच की इस सीरीज में कीवी टीम पहले दो मुकाबले हारकर 0-2 से पीछे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *