हमारा सबसे करीबी दोस्त है चीन, ईस्ट इंडिया कंपनी नहीं है ड्रैगन बोले पाक पीएम शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ 24 जून को बलोचिस्तान के दौरे पर थे। इस दौरे पर उन्होंने बलोचिस्तान के लोगों से क्षेत्र में विकास के लिए निवेश कर रहे विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की।

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ 24 जून को ग्वादर, बलोचिस्तान के दौरे पर थे। इस दौरे पर उन्होंने बलोचिस्तान के लोगों से क्षेत्र में विकास के लिए निवेश कर रहे विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है।

बलोचिस्तान की समस्याओं का समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी

बलोचिस्तान की दिक्कतों को लेकर शहबाज ने कहा कि स्थानीय लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने आगे कहा कि मछुआरों को उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की समस्याओं के समाधान के बिना प्रदेश का विकास अर्थहीन है।

ईस्ट इंडिया कंपनी नहीं है चीन बोले शहबाज

शहबाज शरीफ ने कहा है कि चीन पाकिस्तान का सबसे करीबी दोस्त है। चीन और ब्रिटिश राज के दौरान ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ में कोई समानता नहीं है। चीन ने हमेशा पाकिस्तान की कूटनीतिक और आर्थिक स्तर पर समर्थन किया है। पाकिस्तान और खासकर बलोचिस्तान के विकास में चीन का महत्वपूर्ण रोल रहा है। ऐसे में बलोचिस्तान के लोगों को चीन के निवेशकों को महत्व देने की अपील की है।

बलोचिस्तान में चीनी प्रोजेक्ट्स को किया जा रहा टारगेट

ग्वादर, बलोचिस्तान की आजादी की मांग कर रहे लड़ाकों के लिए केंद्र रहा है। पिछले कुछ सालों में क्षेत्र में बढ़ी चीनी गतिवधियों के कारण चीन से जुड़े प्रोजेक्ट्स और चीनी कर्मचारियों को आतंकी गुटों द्वारा निशाना बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *