China Coronavirus: चीन में फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में सामने आए 11 हजार से ज्यादा केस

China Coronavirus Latest Cases: चीन में शुक्रवार को घोषित नियंत्रण उपायों में बदलाव के तहत देश में आने वाले व्यक्तियों की पृथकवास की अवधि को सात दिन से कम करके पांच दिन किया जाएगा।

चीन में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 11,773 नए मामले सामने आए। इनमें से 10,351 ऐसे मामले शामिल हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं है। यह जानकारी चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने दी। चीन में पिछले सप्ताह कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी ‘जीरो कोविड’ रणनीति के लिए चुनौती उत्पन्न कर रही है जिसके तहत प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति को पृथकवास में रखा जाना है।

चीन में शुक्रवार को घोषित नियंत्रण उपायों में बदलाव के तहत देश में आने वाले व्यक्तियों की पृथकवास की अवधि को सात दिन से कम करके पांच दिन किया जाएगा। इस कदम का उद्देश्य ऐसे व्यक्तियों के खर्च और उनके द्वारा पेश आने वाली बाधाओं को दूर करना है। हालांकि, कम्युनिस्ट पार्टी ने कहा कि वह ‘जीरो कोविड’ नीति पर कायम रहेगी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, 1.3 करोड़ की आबादी वाले शहर ग्वांगझू में कोविड-19 के 3,775 मामले सामने आये जिनमें 2,996 ऐसे मामले शामिल हैं, जिनमें कोई लक्षण नहीं हैं। ग्वांगझू के हाइज़ू जिले में लोगों को निकटतम जांच स्थल पर जाने या घर पर ही रहने को कहा गया ताकि उनकी कोविड-19 जांच की जा सके। यह घोषणा जिला सरकार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की। प्रत्येक घर के एक सदस्य को भोजन खरीदने की अनुमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *