भाजपा के राज में लोकतंत्र की हत्या, रामपुर व आजमगढ़ में मिली हार के बाद बोले अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसे भाजपा के राज में लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। उन्होंने इसकी पूरी क्रॉनॉलॉजी जारी करते हुए भाजपा को घेरा है।

भारतीय जनता पार्टी ने सपा के गढ़ आजमगढ़ और आजम खां के गढ़ रामपुर में हुए लोकसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर जीत हासिल कर समाजवादी पार्टी को करारा झटका दिया है। हार के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसे भाजपा के राज में लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। उन्होंने इसकी पूरी क्रॉनॉलॉजी जारी करते हुए भाजपा को घेरा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव परिणाम आने के बाद रविवार की शाम को ट्वीट करते हुए लिखा कि नामांकन के समय चीरहरण, नामांकन निरस्त कराने का षड्यंत्र, प्रत्याशियों का दमन, मतदान से रोकने के लिए दल-बल का दुरुपयोग, काउंटिंग में गड़बड़ी, जन प्रतिनिधियों पर दबाव, चुनी सरकारों को तोड़ना व ये है आज़ादी के अमृतकाल का कड़वा सच!

समाजवादी पार्टी के अधिकारिक ट्वीटर पर लिखा गया कि भाजपा की ये जीत बेईमानी, छल, सत्ता का बल, लाठी और गुंडागर्दी का दम, लोकतंत्र और संविधान की अवहेलना, जोर जबरदस्ती, चुनाव आयोग की धृतराष्ट्र दृष्टि और भाजपाई कौरवी सेना की जनमत अपहरण की जीत है।

आपक बता दें कि रामपुर में जहां आजम खां के करीबी आसिम राजा को भाजपा के घनश्याम लोधी ने सीधे मुकाबले में 42 हजार से अधिक वोटों से हराया। वहीं आजमगढ़ सीट पर भाजपा के प्रत्याशी भोजपुरी सिनेस्टार दिनेश लाल निरहुआ ने सपा के धर्मेंद्र यादव को त्रिकोणीय मुकाबले में 8679 मतों से पराजित किया। दोनों सीटों पर हुई जीत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुशासन की जीत और तुष्टीकरण की हार बताया है। वहीं अखिलेश यादव ने इसे भाजपा राज में लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *