एजबेस्टन टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, कप्तान रोहित शर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए हैं। शर्मा ने शनिवार को संक्रमण की जांच के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट करावाया था, जिसकी रिपोर्ट सकारात्मक आई है। संक्रमण के बाद कप्तान को फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में रखा गया है। बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भारत और लीसेस्टरशायर के बीच चल रहे अभ्यास मैच के तीसरे दिन की समाप्ति के बाद विकास की पुष्टि की।

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए ट्वीट में लिखा गया है- #TeamIndia के कप्तान श्री रोहित शर्मा ने शनिवार को आयोजित रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) के बाद COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। वह इस समय टीम होटल में आइसोलेशन में है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है।

अभ्यास मैच के दौरान रोहित भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन तीसरे दिन बल्लेबाजी करने नहीं आए, जबकि टीम ने सात विकेट खो दिए और दिन का खेल समाप्त होने तक 364 रन बनाए। पहली पारी में रोहित ने रोमन वॉकर के हाथों आउट होने से पहले 25 रन बनाए। उन्होंने दूसरे दिन भी मैदान पर कब्जा कर लिया क्योंकि भारत ने लीसेस्टरशायर को 244 पर आउट कर दिया। देशभर के क्रिकेट प्रशंसक शर्मा के जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं ताकि वे जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के भारत के पांचवें और अंतिम टेस्ट की निर्धारित शुरुआत से पहले पूरी तरह से ठीक हो सके।

बता दें कि रोहित वर्तमान में श्रृंखला में भारत के लिए टॉप स्कोरर हैं, जिन्होंने चार मैचों में 52.27 के प्रभावशाली औसत से 368 रन बनाए हैं। यदि रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट के लिए समय पर ठीक होने में विफल रहते हैं, तो भारत अपनी पहली पसंद के दोनों सलामी बल्लेबाजों के बिना मैदान में उतरेगा क्योंकि केएल राहुल पहले ही चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं। शुभमन गिल को छोड़कर भारत के टेस्ट टीम में कोई अन्य सलामी बल्लेबाज नहीं है और अगर रोहित वास्तव में एजबेस्टन टेस्ट से चूक जाते हैं, तो हनुमा विहारी के ओपनिंग की प्रबल संभावना है। विहारी ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 के सिडनी टेस्ट में भारत के लिए प्रसिद्ध ओपनिंग की थी, जहां उन्होंने नई गेंद को 60 में से 8 गेंदों में उड़ाया था।

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय खेमे में यह कोविड-19 का दूसरा मामला है। पिछले हफ्ते, भारत के स्पिनर आर अश्विन कोविड पॉजिटिव होने के बाद यूके की उड़ान से चूक गए। अश्विन बाद में लीसेस्टरशायर में उतरे, लेकिन चार दिवसीय अभ्यास मैच में हिस्सा नहीं लिया, हालांकि उन्हें नेट्स में पेस और गेंदबाजी करते देखा गया था। रिपोर्ट्स ने यह भी सुझाव दिया था कि विराट कोहली भी इंग्लैंड पहुंचने पर कोविड-सकारात्मक थे, लेकिन बीसीसीआई या कोहली द्वारा स्वयं कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किए जाने के बावजूद वे ठीक हो गए थे।

टीम इंडिया वर्तमान में लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास खेल रही है, जहां या रविवार को तीसरे दिन, उन्होंने श्रेयस अय्यर (62), रवींद्र जडेजा (56 *), और विराट कोहली (67) के अर्धशतकों के साथ बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। जडेजा के साथ मोहम्मद सिराज (1*) दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *