SL vs AUS: मैच हारने के बाद श्रीलंका को लगा एक और बड़ा झटका, स्लो ओवर रेट के कारण लगा तगड़ा जुर्माना

SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। श्रीलंकाई टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे रह गई थी।

श्रीलंका पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी रंजन मदुगले ने तय समय सीमा में दो ओवर कम डालने के लिये दसुन शनाका की टीम पर जुर्माना लगाया।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जब टीम आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है, तब खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

शनाका ने अपना अपराध मानते हुए प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। ग्राउंड अंपायर कुमार धर्मसेना और प्रगीत रामबुकवेला, थर्ड अंपायर लिंडन हैनिबल और चौथे अंपायर रुचिरा पल्लियागुरुगे ने श्रीलंका के खिलाफ आरोप दर्ज किये थे।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ”आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर धीमी ओवरगति की दशा में प्रत्येक ओवर के लिये 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।”
उन्होंने कह, ”श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *