ZIM VS AFG: आईपीएल से लौटकर राशिद खान ने लगाई आग, वनडे में खेली टी 20 जैसी तूफानी पारी

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान हाल ही आईपीएल में गुजरात टाइटंस को खिताब जिताकर नेशनल टीम में लौटे हैं। उनकी टीम जिम्बाव्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब जिम्बाव्वे में वनडे सीरीज खेलने उतरी है। शनिवार को खेले गए पहले वनडे में राशिद खान की टी 20 की खुमारी नहीं उतरी। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में ऐसी शानदार पारी खेली कि क्रिकेटप्रेमी दंग रह गए।

सातवें नंबर पर उतरे राशिद 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के दो ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाज 44वें ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे। कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 104 गेंदों में 88 रन ठोके, तो वहीं रहमत शाह ने 120 गेंदों में 94 रन बनाए। 47वें ओवर में मोहम्मद नबी के आउट होने के बाद सातवें नंबर पर उतरे बल्लेबाज राशिद खान ने ऐसी तबाही मचाई कि दुनिया दंग रह गई।

राशिद ने 17 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के ठोक 229.41 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 39 रन कूट डाले। राशिद का स्ट्राइक रेट अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रहा। राशिद ने वनडे में इस तरह बल्लेबाजी की मानो वे अब भी आईपीएल खेल रहे हों। उन्होंने जिम्बाव्वे के गेंदबाजों की डेथ ओवर में जमकर कुटाई की। राशिद की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर में 276 रन जड़ पाई।

दो विकेट भी चटकाए

इसके साथ ही राशिद खान ने गेंदबाजी में भी कमाल किया। उन्होंने 10 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट चटकाए। राशिद ने सिकंदर राजा को 67 रन पर एलबीडब्ल्यू किया, तो वहीं डोनाल्ड तिरिपानो को 15 रन पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

राशिद ने इस आईपीएल सीजन 16 मैचों में 22.75 की एवरेज से 91 रन बनाए। इसमें उनकी 40 रन की मैच विनिंग पारी शामिल रही। इसके साथ ही राशिद ने इस सीजन 16 मैचों में 19 विकेट चटकाए। उनकी इकोनॉमी 6.60 की रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *