मोहम्मद रिजवान ने भारत vs पाकिस्तान मैचों को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए PAK ओपनर ने क्या कहा

2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद से भारत ने बाइलेटरल सीरीज के लिए अब तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। रिजवान का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं।

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों को लेकर बड़ा बयान दिया है। रिजवान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। वह हाल में काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ ससेक्स टीम (Sussex) के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी अच्छी दोस्ती देखने को मिली थी और दोनों ने बाद में एक दूसरे के खेल की भी तारीफ की थी। रिजवान ने अब भारत-पाकिस्तान मैचों को लेकर अपनी राय दी है। 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के बाद से भारत ने बाइलेटरल सीरीज के लिए अब तक पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हालांकि रिजवान का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं।

रिजवान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन राज्य स्तर के मामले खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं हैं।’ इसके अलावा उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को लेकर भी बयान दिया। काउंटी क्रिकेट में एक ही टीम से खेलकर आने के बाद रिजवान ने पुजारा से हुई बातचीत का खुलासा करते हुए कहा, ‘मैंने पुजारा से क्रिकेट को लेकर चर्चा की और उनसे काफी कुछ सीखा। हम खिलाड़ी के रूप में अलग नहीं हैं, हम क्रिकेट का एक परिवार हैं।’

इससे पहले, रिजवान ने भी पुजारा को लेकर कहा था कि पुजारा बहुत अच्छे इंसान हैं। उन्होंने कहा था, ‘मैं वास्तव में उनकी एकाग्रता और फोकस की प्रशंसा करता हूं। मेरा मानना है कि यूनुस खान, फवाद आलम और चेतेश्वर पुजारा ऐसे तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं इस संबंध में बहुत ज्यादा आंकता हूं।’ भारतीय बल्लेबाज पुजारा ने बुधवार को ही रिजवान को उनके जन्मदिन पर बधाई दी थी। पाकिस्तान को अब अपने घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *