क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में फिर मचा कोहराम! BitCoin की हालत खराब, निवेशकों को लगा झटका

दुनिया की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाॅइन की ताजा कीमतें 30000 डाॅलर के नीचे आकर ट्रेड कर रही हैं। आज बिटक्वाॅइन की कीमतें 6% की गिरावट के साथ 29775 डाॅलर पर आ गई।

इस सप्ताह बिटक्वाॅइन (BitCoin) की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी। लेकिन आज एक बार फिर कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है। दुनिया की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) बिटक्वाॅइन ताजा कीमतें 30,000 डाॅलर के नीचे आकर ट्रेड कर रही हैं। आज बिटक्वाॅइन की कीमतें 6% की गिरावट के साथ 29,775 डाॅलर पर आ गई। अपने उच्चतम स्तर 69 हजार डाॅलर से बिटक्वाॅइन की ताजा कीमतें इस समय 35% नीचे है।

ईथर की कीमतों में भी गिरावट 

BitCoin के अलावा दुनिया की दूसरी सबसे चर्चित क्रिप्टोकरेंसी ईथर की कीमतों में आज 5% की गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार की सुबह गिरावट के साथ ईथर 1,826 डाॅलर पर ट्रेड कर रही थी। ठीक यही ट्रेंड ShibaInu की कीमतों में भी दिखाई दिया। इस क्रिप्टोकरेंसी के निवेशकों को आज 7% का नुकसान हुआ है।

अन्य कम चर्चित क्रिप्टोकरेंसी का क्या है हाल? 

Caradano, Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Tron, Terra जैसी कम चर्चित क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में बीते 24 घंटों के दौरान सुधार देखने को मिला है। दूसरी तरफ क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप इस दौरान 6% घटकर 1.29 ट्रिलियन डाॅलर पर आ गया।

बिटक्वाॅइन पर नजर रख रहे लोगों के अनुसार अगर यह क्रिप्टोकरेंसी काफी समय से बिकावली का शिकार है। इसकी कई वजहें हैं, जिसमें वैश्विक संकट भी शामिल है। इसके अलावा मौजूदा मुद्रास्फीति भी गिरावट के लिए एक बड़ी वजह बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *