यूक्रेन जंग ‘खत्म’ अब इस देश का है अगला नंबर, पुतिन के खास चेचेन कमांडर ने दी ‘6’ सेकंड वाली धमकी

Russia Ukraine War: चेचन्या गणराज्य के अध्यक्ष रमज़ान कादिरोव पोलैंड को धमकी दे रहे हैं। इसमें वह कह रहे हैं कि यूक्रेन के बाद अब अगला नंबर पोलैंड का है। उन्होंने कहा कि अगर हमें आदेश मिल जाए तो हम छह सेकंड में पोलैंड को दिखा देंगे कि हमारी क्षमता क्या है।

मास्को:रूस और यूक्रेन का युद्ध (Russia Ukraine War) जारी है। इसी बीच रूसी राष्ट्रपति के विश्वासपात्र में से एक चेचेन्या रिपब्लिक के अध्यक्ष रमज़ान कादिरोव (Ramzan Kadyrov) ने पोलैंड को धमकी दे दी है। उन्होंने छह सेकंड में पोलैंड को तबाह करने की धमकी दी है। उनकी ये धमकी अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इसमें वह पोलैंड को धमकाते दिख रहे हैं। वीडियो में कादिरोव कह रहे हैं कि यूक्रेन का मामला खत्म हो चुका है, अगला नंबर पोलैंड का है।
वीडियो में वह चेचन भाषा में बोल रहे हैं, लेकिन सबटाइटल से पता चलता है कि वह क्या कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर यूक्रेन के बाद उन्हें आदेश मिलता है तो वह अगले छह सेकेंड पोलैंड को यह दिखा देंगे कि उनकी क्षमता क्या है। इसके साथ ही वह कह रहे हैं कि पोलैंड ने जो हथियार यूक्रेन को दिए हैं उसे अब वापस ले लेना चाहिए। रूस से टक्कर लेने के लिए यूक्रेन को हथियार देने वाले देशों में पोलैंड अग्रणी रहा है।

पोलैंड आधिकारिक तौर पर मांगे माफी
कादिरोव वीडियो में पोलैंड में रूसी राजदूत पर लाल पेंट फेंके जाने का भी जिक्र करते हैं। उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि आपने हमारे राजदूत के साथ जो किया है उसके लिए आपको आधिकारिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप ये न सोचें हम इस चीज को नजरअंदाज कर देंगे। हमें सबकुछ याद है। दरअसल 9 मई को रूस के विक्ट्री डे के मौके पर पोलैंड में रूसी राजदूत पर लाल रंग फेंका गया था।

रमजान कादिरोव पर मुस्लिम बाहुल्य चेचन्या गणराज्य के अध्यक्ष हैं। उन पर चेचन्या में ह्यूमन राइट्स के खिलाफ काम करने के आरोप लगते रहे हैं। कादिरोव ने यूक्रेन पर पुतिन के हमले का स्वागत किया और रूस के समर्थन में अपनी सेना भेजा। कादिरोव ने कहा था कि मार्च के मध्य में उनके एक हजार सैनिक वहां थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *