जोफ्रा आर्चर इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे एक भी मैच, इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका

इंग्लैंड की टीम इस समय खराब दौर से गुजर रही है। खासकर टेस्ट प्रारूप में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं है। ऐसे में टीम को एक और झटका जोफ्रा आर्चर के रूप में लगा है, जो इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे।

जुलाई 2021 में आखिरी प्रोफेशनल मैच खेलने वाले इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस साल वापसी करने के लिए बेताब थे, लेकिन एक बार फिर से उनको चोट ने अपने आगोश में ले लिया है। जोफ्रा आर्चर अब शायद ही इस साल फिट हो पाएंगे, क्योंकि उनको लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इसे ठीक होने में वक्त लगता है। ऐसे में वे इस सीजन में इंग्लैंड के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने अपने बयान में कहा है, “पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चलने के बाद इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को बाकी सत्र के लिए बाहर होना पड़ा है। उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। आने वाले दिनों में विशेषज्ञ की राय के बाद एक प्रबंधन योजना निर्धारित की जाएगी कि उनकी वापसी कब संभव होगी।”

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जोफ्रा आर्चर की कमी खली थी और अब ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले क्या जोफ्रा आर्चर ठीक हो पाएंगे, ये भी बड़ा सवाल है। लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने पर कई महीनों का समय इससे उबरने के लिए लग जाता है और फिर एक तेज गेंदबाज के लिए वापसी करना आसान नहीं होता।

आपको बता दें, मार्च 2021 में उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए, जबकि आने वाले समर सीजन में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन एक बार फिर से उनको चोट लगी है और वे सीजन से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टीम के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है, क्योंकि हर कोई जानता है कि वे किस स्तर के गेंदबाज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *