कांग्रेस को गुजरात से पंजाब तक झटके देगी भाजपा, आज सुनील जाखड़ हो सकते हैं शामिल

कांग्रेस के सीनियर नेता रहे सुनील जाखड़ आज दोपहर डेढ़ बजे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने 13 मई को कांग्रेस के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर के पहले ही दिन पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था।

कांग्रेस के सीनियर नेता रहे सुनील जाखड़ आज दोपहर डेढ़ बजे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने 13 मई को कांग्रेस के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर के पहले ही दिन पार्टी छोड़ दी थी। उनके अलावा गुजरात के कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल के भी भाजपा में जाने की अटकलें हैं। इस तरह भाजपा की ओर से कांग्रेस को गुजरात से पंजाब तक झटके दिए जा सकते हैं। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। इसके अलावा पार्टी ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सभी पदों से हटा दिया था। उन पर पार्टी लाइन से अलग बयान देने के आरोप लगे थे, जिसके बाद हाईकमान ने यह कार्रवाई की थी।

इसके बाद सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव कर भावुक भाषण देते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से ही इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में पंजाब के लोगों को नजरअंदाज किया जा रहा है और बाहर के ही कुछ लोग इसे चला रहे हैं। हाईकमान पर तंज कसते हुए सुनील जाखड़ ने कहा था कि सोनिया गांधी जी पंजाब को बख्श दीजिए। इसके साथ राजनीति करना सही नहीं है। उन्होंने कांग्रेस की महिला नेता अंबिका सोनी पर भी इशारों में ही जमकर हमला बोला था।

सुुनील जाखड़ को कांग्रेस के दिग्गज हिंदू नेताओं में गिना जाता था, जो पंजाब में उसका दशकों से हिस्सा रहे हैं। उनके पिता बलराम जाखड़ भी कांग्रेस में थे और किसानों के बीच उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती थी। दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह को बीते साल जब कांग्रेस ने हटाया था को सुनील जाखड़ खुद को सीएम के तौर पर देख रहे थे, लेकिन उनके स्थान पर चरणजीत सिंह चन्नी को कमान दी गई थी। इसके बाद उन्होंने कहा था कि हिंदू होने के चलते उन्हें पंजाब का सीएम नहीं बनाया गया। इसे लेकर विवाद हो गया था और तब से ही वह कांग्रेस में अकेले पड़ गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *