Weather Forecast Update: दिल्ली-झारखंड में होगी बारिश, जानें यूपी-बिहार सहित अन्‍य राज्य का हाल

Weather Forecast Today Updates: उत्तर भारत के कई इलाकों में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आंधी तथा बारिश आने से भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. जानें दिल्ली-यूपी और बिहार सहित अन्‍य राज्यों के मौसम का हाल

27 मई से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की शुरुआत केरल से हो जायेगी

मौसम विभाग की मानें तो, 27 मई से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की शुरुआत केरल से हो जायेगी. मौसम विभाग ने कहा कि अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह और आसपास के इलाकों में दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के मजबूत होने के कारण बारिश हो रही है. आइएमडी ने एक बयान में कहा, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों, पूरे अंडमान द्वीप समूह के अलावा पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं.

राजस्‍थान में मौसम लेगा करवट

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राजस्‍थान के झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू जिलो में में मेघगर्जन, धूलभरी आंधी और अचानक 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है.

दक्षिण पश्चिम मानसून अभी कहां है

आईएमडी ने एक बयान में कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों, पूरे अंडमान सागर और अंडमान द्वीप समूह और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. मध्य पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सोमवार और मंगलवार को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ हल्की/मध्यम वर्षा, गरज के साथ हल्की/मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

कुछ देर में झारखंड में होगी बारिश

झारखंड के देवघर और गिरिडीह जिले के कुछ भाग में अगले एक से तीन घंटे में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश हो सकती है. रांची स्‍थित मौसम विभाग ने कहा है कि इन इलाकों में वज्रपात की भी आशंका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *