इटावा में हादसा: मिट्टी का टीला धंसने से छह बच्चे दबे, तीन की मौत

यूपी के इटावा में बड़ा हादसा हो गया। घर लीपने के लिए मिट्टी लेने गए छह बच्चे टीला धंसने से उसके नीचे दब गए। हादसे के बाद मौके पर ही चीख-पुकार मच गई।

यूपी के इटावा जिले में बड़ा हादसा हो गया। घर लीपने के लिए मिट्टी लेने गए छह बच्चे टीला धंसने से उसके नीचे दब गए। हादसे के बाद मौके पर ही चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में आसपास के लोग मौके पर दौड़े। किसी तरह से बच्चों को बाहर निकाला गया। जिनमें तीन बच्चों की मौत हो गई।

हादसा बढ़पुरा क्षेत्र के गढ़िया गुलाब गांव में शाम पांच बजे हुआ। गांव के रहने वाले बबलू की पुत्री जान्हवी(9), करन सिंह का बेटा प्रशांत(8), दीपचंद्र की बेटी दीक्षा(7) व दीपचंद्र की ही दूसरी बेटी अनुष्का(10) सोमवार की शाम 5 बजे अपने घरों की पुताई के लिये मिट्टी खोदने के लिये गये थे। गांव से कुछ ही दूरी पर स्थित टीले से चारों बच्चे मिट्टी खोद रहे थे तभी अचानक से टीला धंस गया और भरभराकर भारी मात्रा में मिट्टी बच्चों के ऊपर गिर गयी। मिट्टी गिरने से चारों बच्चे दब गये।

कुछ दूरी पर मौजूद किसानों ने घटना देखी तो चीख पुकार करते हुये दौड़ पड़े। कुछ ही देर में बड़ी संख्या में पहुंचे गांव वालों ने चारों बच्चों को मिट्टी हटाकर बाहर निकाला। लेकिन तब तक तीन बच्चों जान्हवी, प्रशांत व दीक्षा की मौत हो गयी। जबकि गंभीर रूप से घायल अनुष्का का जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे की जानकारी पर प्रशासनिक अधिकारी व सदर विधायक सरिता भदौरिया पहुंचीं। हादसे से गांव में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *