IPL 2022 के प्लेऑफ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, समझिए पूरा गणित

IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली अभी एक भी टीम का ऐलान नहीं हुआ है। मुंबई को छोड़कर बाकी 9 टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है, लेकिन 4 टीमें ही अभी 14 या इससे ज्यादा अंक हासिल कर पाई हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग क्यों कहा जाता है, इसका जवाब आपको तलाशना है तो फिर टूर्नामेंट पर आपको नजर रखनी होगी। आईपीएल 2022 की बात करें तो इस बार के सीजन के 55 लीग मैच खेले जा चुके हैं और महज 15 मुकाबले बाकी हैं, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि कौन सी चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं।

मुंबई इंडियंस को छोड़ दें तो अभी भी आईपीएल के 15वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 9 टीमों के बीच लड़ाई है। भले ही गणितीय आंकड़ों के हिसाब से ही संभव हो, लेकिन मुंबई को छोड़कर हर टीम प्लेऑफ की रेस में हैं। इतना ही नहीं, मुंबई इंडियंस टॉप 4 में तो जगह नहीं बना सकती, लेकिन पांचवें नंबर पर खत्म जरूर कर सकती है। मुंबई पहले 8 मैच हार गई थी और अब दो मैच जीत चुकी है।

वहीं, अगर एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस अभी भी जिंदा हैं। दिल्ली के खिलाफ दमदार अंदाज में मुकाबला जीतने वाली सीएसके के पास अभी भी 3.4 फीसदी चांस प्लेऑफ में पहुंचने के हैं। इतना ही नहीं, टीम टॉप 4 या टॉप 3 में जगह बना सकती है, लेकिन इसके चांस कुछ ही पर्सेंट हैं। हालांकि, इसके लिए पहले तो चेन्नई को अपने बाकी बचे 3 मैच जीतने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *