चेन्नई सुपर किंग्स अगर आज हारी तो IPL 2022 से हो जाएगी बाहर, ये टीम पहले ही हार चुकी है रेस

चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा चैंपियन है, लेकिन एमएस धोनी की कप्तानी में टीम को एक और हार मिलती है तो टीम IPL 2022 से बाहर हो जाएगी। मुंबई इंडियंस आईपीएल के 15वें सीजन के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन आईपीएल 2022 में टीम की हालत खराब ही रही। आईपीएल के 15वें सीजन से ठीक पहले एमएस धोनी ने कप्तानी रविंद्र जडेजा को हैंडओवर कर दी थी, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम 8 में से 6 मैच हार गई। ऐसे में जडेजा ने फिर से धोनी को कप्तानी की जिम्मेदारी दी और उन्होंने एक मैच में जीत दिलाई, लेकिन अगला मैच टीम हार गई।

वहीं, अगर मौजूदा चैंपिय चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के अपने अगले मैच में हार मिलती है तो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। अभी तक आधिकारिक रूप से सिर्फ मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई है, जो 10 में से 2 ही मैच जीत पाई है। बाकी के चार मैच टीम जीत जाती है तो भी टीम 12 अंक तक पहुंच पाएगी और इस बार 12 अंक वाली टीम को क्वालीफिकेशन नहीं मिलेगी।

चेन्नई की टीम अगर इस मैच को जीत भी जाती है तो भी अगर आगे के तीन में से एक मैच भी हार जाती है तो भी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इतना ही नहीं, अगर टीम बाकी के चारों मैच जीत भी जाती है, तो भी टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बहुत कम हैं, क्योंकि अब तक दो टीमों के खाते में 16-16 अंक हो चुके हैं और एक टीम के खाते में 14 अंक हैं, जबकि एक टीम 12 अंक पर पहुंच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *