Ishan Kishan News: धोनी के ‘चेले’ ईशान किशन ने गुजरात के जबड़े से छीनी जीत, हार्दिक पंड्या का सपना चकनाचूर

GT vs MI Score IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के शिष्य यानी ईशान किशन ने विकेट के पीछे से कमाल करते हुए गुजरात टाइटंस पर मुंबई इंडियंस को रोमांचक जीत दिलाई। उन्होंने अहम मौके पर हार्दिक पंड्या और राहुल तेवतिया को रन आउट किया।

मुंबई: 17 ओवर तक मुंबई इंडियंस (MI) पर गुजरात टाइटंस (GT) भारी दिख रही थी, लेकिन इसके बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) ने विकेट के पीछे दो ऐसा कमाल किया, जिसने मैच का पासा ही पलट दिया। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की मेंटॉरशिप में बड़े हुए ईशान किशन ने 18वें ओवर में पहले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपने गुरु के अंदाज में ही रन आउट किया। इसके बाद आखिरी ओवर में मैच फिनिशर कहे जाने वाले राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) की पारी का अंत किया। इस तरह उन्होंने न केवल गुजरात के जबड़े से जीत छीनी, बल्कि हार्दिक पंड्या के मुंबई पर जीत के सपने को भी चूकना चूर कर दिया।
ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 51वें मुकाबले में मुंबई से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम की शुरुआत शानदार रही। टीम की ओर से सलामी जोड़ी रिद्धमान साहा और शुभनम गिल ने पारी को आगे बढ़ाया। गुजरात ने पहले पॉवरप्ले के दौरान बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बना लिए थे। शानदार पारी खेलते हुए दोनों बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। पहले रिद्धमान साहा ने 31 गेंदों पर दो छक्के और छह चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद गिल ने 35 गेंदों पर दो छक्के और छह चौके की मदद से अर्धशतक पूरा किया। दोनों के बीच 106 रन की साझेदारी पूरी हो चुकी थी।
मैच का रुख 13वें ओवर में पलटा जब गेंदबाज मॉर्गन अश्विन ने पहली गेंद पर गिल को चलता किया। गिल गेंद को हिट करते समय कायरन पोलार्ड को कैच थमा बैठे। इस दौरान उन्होंने 36 गेंदों पर दो छक्के और छह चौके की मदद से 52 रन की पारी खेली। उनके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए। अश्विन एक विकेट लेकर नाखुश दिख रहे थे। तभी उन्होंने आखिरी गेंद पर साहा को चलता किया। गेंदबाज ने उन्हें डेनियल सेम्स के हाथों कैच कराया। उन्होंने 40 गेदों पर 55 रन की पारी खेली। उनके बाद साई सुदर्शन क्रीज पर आए। अश्विन का यह पारी का आखिरी ओवर था, जिसमें उन्होंने दो विकेट झटके और कुल 29 रन दिए।

अब दोनों नए बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे। 15वें ओवर तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 130 रन था। 16वें ओवर पर किरोन पोलार्ड गेंदबाजी करा रहे थे और सुदर्शन क्रीज पर मौजूद थे। उन्होंने दूसरी गेंद पर एक शानदार छक्का जड़ा। आखिरी गेंद पर सुदर्शन अजीबो गरीब तरीके से आउट हुए। उन्होंने गेंद से बचने के लिए बल्ले को विकेट में हिट कर दिया, जिस कारण वह वापस पवेलियन चले गए। इस दौरान उन्होंने 11 गेंदें खेलकर 14 रन बनाए। टीम को अब 24 गेंदों पर 40 रन की दरकार थी। उनके बाद मिलर क्रीज पर आए। 17वां ओवर बुमराह को दिया गया, जिसमें पंड्या ने पहली गेंद पर एक चौका जड़ा। उसके बाद उन्होंने एक रन लिया और मिलर क्रीज पर आए। उन्होंने चौथी गेंद पर एक और चौका जड़ा। बल्लेबाजों ने इस ओवर में 11 रन बटोरे। टीम को अब 18 गेंदों पर 29 रन की जरूरत थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *