खत्म हुआ लंबा इंतजार, WhatsApp यूजर्स को आज से मिलने लगा ये खास फीचर, ऐसे करें यूज

WhatsApp Reaction Feature आज से यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ये इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप समय-समय पर यूजर्स के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए नए-नए फीचर्स को लाता रहता है। अब कंपनी रिएक्शन फीचर से मार्केट में मौजूद अन्य ऐप्स जैसे कि Telegram आदि को टक्कर देने वाली है। इस फीचर का यूजर काफी समय से इंतजार कर रहे हैं और आज ये इंतजार खत्म होने वाला है।

इस लेटेस्ट WhatsApp Feature के आने से यूजर्स इमोजी की मदद से मैसेज पर अपनी प्रतिक्रिया यानी कि रिएक्शन दे पाएंगे। अभी शुरुआती स्टेज में आपको 6 इमोजी ही मिलेंगे जिनमें लव, लाइक, laugh, थैंक्स, सरप्राइज और sad जैसे इमोजी शामिल हैं। जैसा कि हमने आपको बताया ये शुरुआती स्टेज में मिलेंगे लेकिन आपको आने वाले समय में सभी इमोजी मिल सकते हैं।

कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए बताया कि व्हाट्सऐप रिएक्शन फीचर को आज से यूजर्स के लिए दिया जाएगा और स्टोरी में 6 अलग-अलग इमोजी भी नजर आ रहे हैं, जैसा कि आप नीचे लगाई तस्वीर में देख सकते हैं।

कब से हो रही थी टेस्टिंग?
आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सऐप रिएक्शन फीचर की टेस्टिंग 2018 से की जा रही थी। बता दें कि कंपनी और भी नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है, हाल ही में इस बात का पता चला था कि आने वाले समय में यूजर्स 2 जीबी तक फाइल्स को व्हाट्सऐप के जरिे भेज सकेंगे और 32 लोगों के साथ ग्रुप ऑडियो कॉल्स करने की भी सुविधा को रोलआउट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *