हैदराबाद: नवविवाहित जोड़े पर लोहे की राड से हमला, पति की मौके पर हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

पुलिस के अनुसार दंपति एक ही गांव के थे और उन्होंने अंतर्धार्मिक विवाह किया वह एक साल से अधिक समय से प्यार में थे। जब उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को शादी करने की इच्छा के बारे में बतायातो दोनों पक्षों के बुजुर्गों ने उनके रिश्ते का विरोध किया था

हैदराबाद के लाल बहादुर नगर में बाइक सवार एक नवविवाहित जोड़े पर बुधवार को लोहे की रॉड से हमला किया गया, जिसके परिणामस्वरूप उस व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस इस मौत को ऑनर ​​किलिंग का मामला बता रही है।

दंपति की पहचान बी नागराजू (25), एक निजी कर्मचारी और सैयद अश्रीन सुल्ताना उर्फ ​​पल्लवी (23) के रूप में हुई, जो एक गृहिणी हैं, दोनों रंगा रेड्डी जिले के मारपल्ली के निवासी हैं। पुलिस के मुताबिक मृतक बिलापुरम नागराजू और सैयद अश्रीन सुल्ताना कॉलेज में सहपाठी थे और इसी साल जनवरी में उनकी शादी हुई थी। शादी के बाद सुल्ताना ने अपना नाम पल्लवी रख लिया।

पुलिस के अनुसार, दो अलग-अलग धर्मों के दंपति एक ही गांव के थे और एक साल से अधिक समय से प्यार में थे। जब उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को शादी करने की इच्छा के बारे में बताया, तो दोनों पक्षों के बुजुर्गों ने उनके रिश्ते का विरोध किया।

हालांकि, अपने बड़ों के खिलाफ जाकर, उन्होंने 31 जनवरी, 2022 को लक्ष्मी नगर के आर्य समाज में शादी कर ली और किराए के घर में साथ रहने लगे। मृतक व्यक्ति की पत्नी के दो भाइयों की पहचान आरोपी के रूप में की गई है और पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया है।

लाल बहादुर नगर के एसीपी श्रीधर रेड्डी के अनुसार, ‘एक व्यक्ति की दो लोगों ने हत्या कर दी। मृतक अपनी पत्नी के साथ बाइक पर जा रहा था। हाल ही में उनकी शादी हुई थी और दोनों अलग-अलग समुदायों के थे। मृतक की पत्नी के भाइयों ने आज नागराजू के साथ मारपीट की और फिर उस पर डंडे से वार किया और उसे वहीं मार डाला।’ मामले में आगे की जांच की जा रही है। पुलिस को इस हत्या के पीछे ऑनर किलिंग और पल्लवी के परिवार वालों का मामला होने का संदेह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *