हम अपनों को भी नहीं छोड़ते… ललितपुर रेपकांड पर ममता बनर्जी का योगी पर निशाना

यूपी के ललितपुर में नाबालिग से रेप को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में उनकी सरकार यूपी के विपरीत राजनीतिक रंग की परवाह किए बिना अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को यूपी के ललितपुर नाबालिग बलात्कार मामले को लेकर उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा। कोलकाता में एक राज्य के कार्यक्रम में बोलते हुए बनर्जी ने कहा कि बंगाल में उनकी सरकार यूपी के विपरीत राजनीतिक रंग की परवाह किए बिना अवैध गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है। ममता ने कहा हम अपनी पार्टियों से जुड़े लोगों को भी नहीं बख्शते।

दरअसल, यूपी के ललितपुर थाने में एसएचओ पर एक नाबालिग से रेप करने का आरोप है। जिस पर देशभर में हंगामा चल रहा है। खबरों के मुताबिक, ललितपुर से करीब 240 किलोमीटर दूर भोपाल में चार लोगों ने लड़की को बहला-फुसलाकर तीन दिन तक प्रताड़ित किया और फिर उसे पाली थाने के पास छोड़ दिया। शुरुआत में अब गिरफ्तार एसएचओ ने बच्ची को उसके परिवार को सौंप दिया। लेकिन बाद में उसने बयान दर्ज कराने के बहाने उसे वापस थाने बुलाया और वहां उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। इस घटना ने यूपी में कानून-व्यवस्था की कलई खोल दी है। इस मुद्दे पर तमाम विपक्षी पार्टियां योगी सरकार पर हमलावर हैं।

हम अपने लोगों को भी नहीं छोड़तेः ममता
अब गुरुवार को ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में कोई भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेगा। बीजेपी की मुखर आलोचक टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, “एक प्रताड़ित लड़की जो शिकायत दर्ज कराने की कोशिश कर रही थी, उसे उत्तर प्रदेश में फिर से प्रताड़ित किया गया है। बंगाल में कोई भी ऐसा कुछ करने की हिम्मत नहीं कर सकता है।” उन्होंने कहा, “हम राजनीतिक रंग देखे बिना अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हैं। हम अपनी पार्टियों से जुड़े लोगों को भी नहीं बख्शते।”

बनर्जी ने आगे कहा कि उन्हें अपने लोगों के लिए लोकतंत्र की परवाह है और उनके आलोचकों का उनके बारे में क्या कहना है, इस पर ध्यान नहीं दिया। बनर्जी ने कहा, “जो लोग दुर्गा पूजा मनाते हैं वे भी ईद मनाते हैं। हम सभी त्योहार एक साथ मनाते हैं।”

टीएमसी नेता ने अपने आलोचकों को उनके शासन से संबंधित मुद्दों के साथ आने की भी चुनौती दी। “हमारी (टीएमसी) सरकार को 11 साल हो गए हैं। अगर किसी में हिम्मत है, तो वे मुझे चुनौती दे सकते हैं और इन वर्षों में मैंने जो किया है, उसका सामना कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *