Asaduddin Owaisi on Jodhpur Violence: जोधपुर हिंसा पर भड़के ओवैसी, कहा- राजस्थान के मुसलमानों का न तो रमजान अमन से गुजरा और न ईद, मोदी सरकार पर भी साधा निशाना

ओवैसी ने कहा, ‘मोदी सरकार नफरत की आग को भड़का रही है और उसके मंत्री घी डालने का काम कर रहे हैं।’ ओवैसी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा।

Asaduddin Owaisi on Jodhpur Violence: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने जोधपुर हिंसा पर बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा और संघ परिवार के लोग बार-बार राजस्थान का माहौल खराब कर रहे हैं। केंद्र सरकार के मंत्री का इतनी जल्दी जोधपुर पहुंच जाना इस बात का सबूत है कि भाजपा अपनी सियासत चमकाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

ओवैसी ने कहा, ‘मोदी सरकार नफरत की आग को भड़का रही है और उसके मंत्री घी डालने का काम कर रहे हैं।’ ओवैसी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा और कहा कि अशोक गहलोत की पिछली सरकार में भी मुसलमान, पुलिस की ज़ियादती और हिंदुत्ववादी संगठनों के ज़ुल्म का शिकार हुए थे और इस सरकार में भी हालात नहीं बदले।

ओवैसी ने कहा- क्या गहलोत सरकार संघ से डर गई है?

ओवैसी ने गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या गहलोत सरकार संघ से इतना डर गई है कि वो अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी भी नहीं निभाना चाहती? राजस्थान के मुसलमानों का न तो रमजान अमन से गुजरा और न ही उनकी ईद। अगर गहलोत सरकार इन मुजरिमों के खिलाफ उदाहरणात्मक कार्रवाई करती तो क्या इन गुंडों की इतनी हिम्मत होती?’

ईद के दिन राजस्थान के जोधपुर में दो समुदायों के बीच हिंसा फैल गई थी। हालात को कंट्रोल करने के लिए कर्फ्यू लगाना पड़ा था। शहर की गलियों और छतों पर भी पुलिस तैनात करनी पड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हिंसा की शुरुआत जालोरी गेट चौराहे के बालमुकंद बिस्सा सर्किल पर लगे भगवा झंडे को उतारकर, उसकी जगह पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे फहराने से शुरू हुई। इसके बाद दोनों समुदाय आपस में भिड़ गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *