खेसारी लाल यादव के साथ विवाद के बीच पवन सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री से की बड़ी अपील, कहा- नया कानून बनाया जाए

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के बीच कई बार विवाद हुआ है। कुछ दोनों से दोनों के बीच फिर विवाद हुआ है। इस विवाद के बीच अब पवन सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अपील की है।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में हैं। पहले पत्नी के साथ तलाक को लेकर वह सुर्खियों में थे कि फिर उनका खेसारी लाल यादव के साथ भी विवाद हो गया। इस बीच पवन सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अपील की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से गानों को लेकर जातिवाद को फैलाने पर एक पोस्ट किया है। पवन ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने इस पोस्ट के जरिए मुख्यमंत्री से बिहार में नए कानून लाने की भी अपील की है। उनका कहना है कि भोजपुरी भाषा की गरिमा को बचाना जरूरी है।

पवन ने लिखा, ‘बिहार की सभ्यता संस्कृति में भोजपुरी का बहुत ही बड़ा महत्व है। अब गीत-संगीत के माध्यम से जिस तरह जातिवाद का जहर बोया जा रहा है, उसपे अंकुश लगना चाहिए, नहीं तो बिहार की प्रतिष्ठा न धार्मिक स्तर पर, न सामाजिक स्तर पर और न ही राजनैतिक स्तर पर बचाया जा सकता है। भोजपुरी भाषायी कुछ कलाकारों की वजह से बिहार में जातिगत उन्माद न फैले इसके लिए आप चुकीं हमारे बिहार की आत्मा कि तरह हैं इसलिए आपसे आदर सहित अनुरोध है कि कैबिनेट के माध्यम से शिघ्र कोई ऐसा कानून बिहार में लाने की कृपा करें।जिससे भोजपुरी भाषा की गरिमा और बिहार के अस्तित्व को बचाया जा सके।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *