Pakistan: पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट, ‘सुसाइड हमले’ में तीन चीनी नागरिकों को बनाया निशाना, 4 की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में मंगलवार को हुए बम धमाके में चार लोगों के मरने की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि यह ब्लास्ट एक ‘सुसाइड अटैक’ था। बम कराची यूनिवर्सिटी के भीतर कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में था। मरने वाले चार लोगों में तीन चीन के नागरिक थे। पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस और बचावकर्मी मौके पर पहुंच रहे हैं और घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है।

द न्यूज की खबर के अनुसार सूत्रों ने कहा कि वैन में सवार विदेशी टीचर डिपार्टमेंट की ओर जा रहे थे जब यह विस्फोट हुआ। मोटरसाइकिलों पर सवार रेंजर्स के जवान वैन को एस्कॉर्ट कर रहे थे। कराची पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि यह हमला ‘सुसाइड ब्लास्ट’ प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी के अनुसार बुर्का पहने एक महिला ब्लास्ट में शामिल हो सकती है।

वैन की सुरक्षा में तैनात रेंजर्स अधिकारी घायल
सूत्रों के हवाले से खबर में बताया गया है कि धमाके में चार रेंजर्स अधिकारी घायल हुए हैं। ये वैन की सुरक्षा में तैनात थे। जानकारी के अनुसार सभी खतरे से बाहर हैं। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने विस्फोट के बाद अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने और इलाज मुहैया कराने के लिए कहा है। मुराद अली ने कराची कमिश्नर से ब्लास्ट से जुड़ी रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *