Ukraine Russia War: हमले में दो रूसी जनरलों की मौत, जेलेंस्की बोले- बुद्धि खोई तो पुतिन कर देंगे परमाणु हमला

Ukraine Russia War: रूस यूक्रेन के बीच युद्ध को 60 दिन से ज्यादा वक्त हो गया लेकिन जंग अब भी रुकने का नाम नहीं ले रही है. रूस यूक्रेन पर लगातर हमले कर रहा है. यूक्रेन के तमाम शहर रूस के हमलों से तबाह और खंडर बन चुके हैं वहीं अब इस बीच यूक्रेन की ओर से दावा किया गया कि खेरसॉन में रूसी सेना के दो जनरल मारे गए हैं.

दरअसल, यूक्रेन के रक्षा खुफिया निदेशालय के मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को कब्जे वाले शहर खेरसॉन के पास दो रूसी जनरल मारे गए. यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया, 23 अप्रैल, शनिवार को दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा में एक रूसी मिसाइल की चपेट में आने से कम से कम छह नागरिक मारे गए और 18 लोग घायल हुए हैं.

कॉमन सेंस खो दिया तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा रूस- जेंलेस्की

वहीं, यूक्रेन के राषट्रपति जेलेंस्की जो लगातार दुनियाभर के देशों को चेतावनी देते हुए कह रहे हैं कि रूस जल्द यूक्रेन पर परमाणु हमला कर सकता है. जेलेंस्की ने अब कहा कि, रूस परमाणु हथियारों का इस्तेमाल तभी करेगा जब वो पूरी तरह अपना कॉमन सेंस खो देगा. राष्ट्रपति बोले, विश्व का कोई नेता परमाणु हथियारों का इस्तेमाल तभी करेगा जब उसका “वास्तविकता से, कॉमन सेंस काम करना बंद कर दे”

उन्होंने आगे कहा, “अगर रूसी संघ के नेता कॉमन सेंस नहीं खोते हैं  तो वो कभी भी परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेंगे.” हालांकि, जेलेंस्की ने कहा कि संभव है कि रूस परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है लेकिन वह “ऐसी संभावना पर विश्वास नहीं करना चाहता” उन्होंने ये भी कहा कि अगर यूक्रेन के पास परमाणु हथियार हैं भी तो वो कभी भी परमाणु हथियारों का इस्तेमाल नहीं करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *