गुजरात के विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवानी को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार, गुवाहाटी ले जाया जाएगा

दलित नेता और राजनीतिक दल राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक मेवानी की गिरफ्तारी का कारण अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं है. मेवानी को गिरफ्तार करने वाली असम पुलिस ने आज उन्हें ट्रेन से अहमदाबाद से गुवाहाटी ले जाने की योजना बनाई है.

अहमदाबाद: 

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी (Gujarat MLA Jignesh Mevani) को असम पुलिस (Assam Police) ने कल देर रात गुजरात के पालनपुर के सर्किट हाउस से गिरफ्तार किया. उन्‍हें कल रात अहमदाबाद ले जाया गया था और आज उन्‍हें असम ले जाया जाएगा. मेवानी ने सितंबर 2021 में कांग्रेस को समर्थन दिया था. दलित नेता और राजनीतिक दल राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के संयोजक मेवानी की गिरफ्तारी का कारण अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं है. हालांकि उनके ट्विटर अकाउंट से पता चलता है कि अधिकारियों के कहने के बाद उनके द्वारा किए गए कुछ हालिया ट्वीट्स को रोक दिया गया है.

मेवानी के सहयोगियों का कहना है कि उन्हें अभी तक एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई है.

मेवानी को गिरफ्तार करने वाली असम पुलिस ने आज उन्हें ट्रेन से अहमदाबाद से गुवाहाटी ले जाने की योजना बनाई है.

जिग्नेश मेवानी गुजरात विधानसभा के सदस्‍य हैं और गुजरात के वडगाम से विधायक हैं. वह एक वकील, कार्यकर्ता और पूर्व पत्रकार हैं.

उन्‍होंने विधानसभा का चुनाव निर्दलीय जीतने के बाद कांग्रेस को समर्थन दिया था. उन्होंने राजनीतिक कार्यकर्ता और जेएनयू के पूर्व छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जहां कन्‍हैया कुमार कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे, वहीं मेवानी ने गांधी को अपना समर्थन दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *