Jahangirpuri News : कहां है सोनू चिकना, जिसको पकड़ने जहांगीरपुरी गई पुलिस पर हो गया पथराव

नई दिल्ली: साल 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट मामले में आपने सलीम, चिकना नाम सुने होंगे। दिल्ली के जहांगीरपुरी कांड की जांच में भी ऐसे कई ‘विलेन’ की भूमिका सामने आ रही है। जी हां, अंसार-असलम के बाद अब सोनू चिकना की कुंडली खंगाली जा रही है। यह वही शख्स है जो वायरल वीडियो में नीला कुर्ता और सफेद पायजामा पहने शोभायात्रा में शामिल लोगों पर फायरिंग करता दिखाई दे रहा है। यह अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जबकि इसके भाई सलीम चिकना (Salim Chikna) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आज सोनू की तलाश में पुलिस की टीम सीडी पार्क रोड पर उसके घर पहुंची थी। उसके परिवार के सदस्यों से पूछताछ होनी थी। इसी दौरान परिवार के लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। हालांकि पुलिस ने इसे पथराव न कहते हुए मामूली घटना माना है। बताया गया कि पुलिसकर्मियों पर दो पत्थर आकर गिरे। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है। स्थिति नियंत्रण में है। अब तक जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) में कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें अंसार-असलम को मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा है।

मां ने कबूला, हां मेरा बेटा गोली चला रहा है
सलीम की मां असफिया ने कैमरे के सामने कहा कि उनका बेटा दंगे के बाद वहां पहुंचा था… वह रोजा खोलने के टाइम पर गया। दंगा तो पहले से ही मस्जिद के पास हो रहा था। उन लोगों को पता नहीं था। उन्होंने कहा कि जब वह जा रहा था तो मैंने पूछा कहां जा रहा है? उसने कहा कि हिंदू-मुस्लिम लड़ाई हो रही है।

सलीम की मां रोते हुए कहती हैं कि वह दंगे में शामिल नहीं था। जब उन्हें बताया गया कि पुलिस को एक वीडियो मिला है जिसमें नीला कुर्ता पहने एक लड़का गोली चला रहा है। क्या यह आपका बेटा है? असफिया वीडियो देखकर बोलती हैं- हां यह मेरा बेटा है। इसका नाम सोनू है। उन्होंने आगे कहा कि वह तो यहां से खाली हाथ गया था, वहां किसी से पिस्तौल छीन लिया होगा। वहां सब पिस्तौल लेकर खड़े था, उससे छीन कर किया होगा… पुलिस के ऊपर गोली नहीं चलाई।

उसमें कोई ऐब नहीं है…
सोनू की मां कहती है कि बेटा पांचों वक्त की नमाज पढ़ता है। उसके खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है। चोरी, लड़ाई-झगड़ा किसी से नहीं है… पूरी गली में पूछ लो कोई ऐब नहीं है। कंप्यूटर चलाकर देख लो कोई ऐब नहीं है। सोनू चिकन की दुकान लगाता है। सोनू की मां ने बताया कि शनिवार रात को वह आया था लेकिन सुबह कहां चला गया दिखा ही नहीं। मैं तो सो गई थी रोजा रखी थी।

एक सवाल के जवाब में सोनू की मां कहती हैं कि वह दोषी तो है…दूसरे के हाथ से छीनकर वह गोली चला रहा है। वह डर के कारण भाग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *