Delhi Covid-19 cases: दिल्ली में कोरोना वायरस के 325 नए मरीज मिले, एक्टिव केस 900 के पार

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, गुरुवार को 3 मार्च के बाद सबसे ज्यादा मामले सामने आए। हालांकि संक्रमण दर में कुछ कमी दर्ज हुई है। वहीं राहत की बात है कि कोरोना के कारण किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को कोरोना के 325 नए मामले सामने आए। इससे पहले 3 मार्च को 326 मामले सामने आए थे। वहीं, गुरुवार को 224 मरीजों को छुट्टी दी गई। दिल्ली में कोरोना की जांच के लिए बुधवार को 13576 टेस्ट हुए जिसमें 2.39 फीसदी लोग संक्रमित पाए गए। दिल्ली में अभी तक 18,67,206 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 18,40,133 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 26,158 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर 1.4 फीसदी है।

सक्रिय मरीज बढ़कर 915 हुए
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के बढ़कर 915 हो गए हैं। इनमें से होम आइसोलेशन में 574 और अस्पतालों में 16 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से 4 आईसीयू में और 8 ऑक्सीजन सपोर्ट्स पर भर्ती हैं। विभाग के अनुसार दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच कंटेन्मेंट जोन की संख्या घट रही है। इनकी संख्या अब 700 रह गई है।

20 अप्रैल को डीडीएमए की बैठक
दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए 20 अप्रैल को एक बैठक करेगा। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक अगले हफ्ते बुधवार को उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होगी। बैठक में मौजूदा कोविड स्थिति पर चर्चा होगी, जिनमें मामलों की संख्या में हालिया वृद्धि भी शामिल है। इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर नजर रख रही है और अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या कम होने के कारण घबराने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *