होमक्राइमगौ तस्करों का आतंक, चलती पिकअप से गायों को फेंका, बिना टायर के 22km तक भागे; गौरक्षकों पर की फायरिंग

गुरुग्राम: 

अगर सुबह-सुबह सड़क पर सैर के लिए निकले और आपके पास से तेज़ रफ्तार में बिना टायर के चिंगारियां फेंकती हुई गाड़ी निकले तो शायद आप भी सहम जाएं. दरअसल, ऐसी ही तस्वीरें दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम से आई हैं जहां गायों से भरी एक गाड़ी का जब गौ रक्षक पीछा कर रहे थे तो उस दौरान अपने आप को बचाने के लिए गौ तस्करों ने कुछ इसी तरह का आतंक गुरुग्राम में फैलाया. दिल्ली बॉर्डर से जब एक गाड़ी गुरुग्राम में घुसी तो तुरंत ही गौ रक्षकों ने अपनी गाड़ियां उनके पीछे लगा दीं और उनकी गाड़ी का एक टायर पंचर कर दिया लेकिन बेफिक्र गौ तस्कर बिना टायर के ही अपनी गाड़ी को दौड़ाने लगे और चलती हुई गाड़ी से ही जिंदा गायों को सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया.

इतना ही नहीं ये गौ तस्कर, गौ रक्षकों पर लगातार फायरिंग भी करते रहे. करीब 22 किलोमीटर तक इसी तरह ये गौ तस्कर भागते रहे और चिंगारी छोड़ती हुई अपनी गाड़ी को इसी तरह सड़कों पर दौड़ाते रहे . 22 किलोमीटर पीछा करने के बाद 5 गौ तस्करों को सोहना रोड़ पर घामड़ोज टोल प्लाजा के पास पकड़ लिया गया जबकि दो गौ तस्कर भागने में कामयाब रहे .

दिल्ली : इटेलियन दूतावास में तैनात महिला काउंसलर से लूट, 2 आरोपी गिरफ्तार

जब इन गौ तस्करों को 22 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पकड़ा गया तो इनकी गाड़ी से अवैध तमंचा और गोलियां भी बरामद हुई हैं. जब गौ रक्षक इन गौ तस्करों का पीछा कर रहे थे तो सारी गाय नीचे फेंकने के बाद ये गौ तस्कर हाथ जोड़ते हुए नजर आए . मामले की जानकारी गुरुग्राम पुलिस को दी गई तो भोंडसी पुलिस थाने से एक टीम मौके पर पहुंची और अवैध तमंचे और पांच गौ तस्करों को गिरफ्तार कर लिया

ऐसा पहली बार नहीं है जब गुरुग्राम में गौ तस्करों ने इस तरह का आतंक फैलाया हो इससे पहले भी कई बार गौ तस्करों ने गौ रक्षकों पर हमला किया है और इस तरह की वारदातों को अंजाम देते हैं . हरियाणा सरकार ने गौ तस्करी के खिलाफ सख्त कानून बनाया हुआ है, गौ सेवा आयोग बनाया हुआ है फिर भी इस तरह के अपराध लगातार बढते रही जा रहे हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *