जब मुलायम सिंह और सोनिया गांधी से मिले पीएम मोदी, ओम बिरला ने शेयर कीं तस्वीरें

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला भी इस दौरान मौजूद थे। संसद का बजट सत्र समाप्त होने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की मौजूदगी में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के इन प्रमुख नेताओं से मुलाकात की। यही नहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौके पर मौजूद थे। इस दौरान सभी नेता हल्के अंदाज में नजर आए और हंसी मजाक करते हुए दिखाई दिए। सपा नेता मुलायम सिंह यादव से पीएम नरेंद्र मोदी अकसर बेहद सद्भाव से मिलते रहे हैं।

यही नहीं इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात हुई। इन मुलाकातों की तस्वीरें लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। ओम बिरला ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद सभी दलों के नेताओं से आग्रह किया कि सदन की गरिमा को बढ़ाने तथा चर्चा- संवाद के स्तर को और ऊंचा उठाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है। आशा है सभी दल इसमें सक्रिय सहयोग देंगे।’

उन्होंने कहा कि 17वीं लोक सभा का 8वां सत्र आज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। सत्र के प्रारंभ में माननीय राष्ट्रपति जी ने अभिभाषण के माध्यम से देशवासियों का मार्गदर्शन किया। सत्र में माननीय प्रधानमंत्री जी व सभी दलों के माननीय सदस्यों का सक्रिय सहयोग मिला। सत्र की उत्पादकता 129% रही। ओम बिरला ने कहा कि इस सत्र में कुल 13 विधेयकों को मंजूरी दी गई। इसके अलावा हर दिन प्रश्न काल में करीब 8 सवाल पूछे गए। क्लाइमेट चेंज, यूक्रेन संकट जैसे मुद्दों पर गहनता से चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *