मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत और उनके परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, इस घोटाले में ED ने की कार्रवाई

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत और उनके परिवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ये कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में की गई है। इस कार्रवाई के तहत ईडी ने संजय राउत, उनकी पत्नी और परिवार की संपत्ति कुर्क की है।

ईडी ने संजय राउत की पत्नी की दादर स्थित 2 करोड़ की प्रॉपर्टी और प्रवीण राउत की नौ करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है। ईडी की इस कार्रवाई के सामने आने के बाद संजय राउत ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा ‘असत्यमेव जयते!!’

मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी की इस कार्रवाई में अलीबाग स्थित प्लॉट और दादर स्थित फ्लैट भी शामिल है। इस मामले में संजय के दोस्त प्रवीण राउत गिरफ्तार भी हो चुके हैं और ईडी बीते हफ्ते चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है। बता दें कि जांच के दौरान ईडी के सामने ये बात आई थी कि प्रॉपर्टी की खरीद के दौरान आपराधिक गतिविधियां हुईं।

बता दें कि ईडी इस तरह के मामलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इससे पहले ईडी ने AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से जुड़े मामले में भी कार्रवाई की थी। ईडी ने 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की थी। दरअसल ऐसी खबरें सामने आई थीं कि जैन परिवार के कुछ सदस्य ऐसी फर्मों के साथ जुड़े थे, जो PMLA के तहत जांच के दायरे में है। ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *