किम की बहन ने दक्षिण कोरिया को धमकाया:कहा- नॉर्थ कोरिया से टकराए तो परमाणु बम से तबाह कर देंगे, बर्बादी से बचना है तो हद में रहना सीखो

नॉर्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया को परमाणु बम से तबाह करने की धमकी दी है। किम यो जोंग ने कहा कि अगर दक्षिण कोरिया सैन्य टकराव करता है तो हमारी न्यूक्लियर कॉम्बैट फोर्स अपना काम करेगी।

तनाशाह की बहन ने दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख सुह वूक पर तंज करते हुए कहा, उत्तर कोरिया के खिलाफ हमले के बारे में बोलना उनकी बहुत बड़ी गलती है। हम उनकी सेना को अपने लेवल का नहीं मानते हैं।

पहले दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख ने दिया था बयान
दरअसल, दक्षिण कोरिया के रक्षा प्रमुख सुह वूक ने शुक्रवार को कहा था कि हमारे पास नॉर्थ कोरिया में किसी भी टारगेट पर सटीक हमला करने वाली मिसाइल है। किम यो जोंग ने उनके इसी बयान पर पलटवार किया है।

यो जोंग ने आगे कहा- एटमी हथियारों को पहला काम देश की रक्षा करना है, लेकिन सीधी लड़ाई शुरू होती है तो इनका इस्तेमाल दुश्मन सेना को खत्म करने के लिए किया जाएगा। तब दक्षिण कोरिया की सेना को भयानक बर्बादी का सामना करना पड़ेगा। अगर वो इससे बचना चाहते हैं तो उन्होंने खुद को हद में रखना चाहिए।

स्विट्जरलैंड से की है पढ़ाई, अपने पिता की पांचवी संतान हैं
किम यो जोंग पूर्व तानाशाह किम जोंग-इल की पांचवीं और सबसे छोटी संतान हैं। 31 साल की किम यो जोंग की पढ़ाई अपने भाई की तरह स्विटजरलैंड में हुई है। साल 2002 में वह अपने देश लौट आईं थीं। वे पोलित ब्यूरो की सदस्य हैं और प्रचार एवं आंदोलन विभाग की असिस्टेंट डायरेक्टर भी हैं।

किम की इमेज के पीछे रहा है उनकी बहन का दिमाग
एक्सपर्ट्स का मानना है कि देश और विदेश में किम की सार्वजनिक छवि बनाने के पीछे किम यो जोंग का ही दिमाग रहा है। उन्हें किम जोंग उन की ‘सीक्रेट डायरी’ भी कहा जाता है। माना जाता है कि वह अपने भाई को कई मुद्दों पर सलाह भी देती हैं और उनकी कई कामों में भागीदारी भी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *