लाशों के ढेर से अटा पड़ा कीव का Bucha शहर, तकरीबन 300 लोग सामूहिक कब्र में दफन

यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर Bucha शहर में लगभग 300 लोग एक सामूहिक कब्र में दफन हैं. सिटी मेयर अनातोली फेडोरुक ने बताया कि शहर की सड़कें लाशों से अटी पड़ी हैं.

कीव: 

यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर एक शहर Bucha में लगभग 300 लोग सामूहिक कब्र में दफन हैं. शहर के मेयर ने शनिवार को एएफपी को बताया कि यूक्रेनी सेना ने रूस से प्रमुख शहर पर नियंत्रण कर लिया था. “Bucha में, हम पहले ही 280 लोगों को सामूहिक कब्रों में दफन कर चुके है.,” मेयर अनातोली फेडोरुक ने ये जानकारी एएफपी को फोन पर दी.

मेयर अनातोली फेडोरुक ने कहा कि रूस के भारी तबाही मचाने के बाद इस शहर की सड़कें लाशों से अटी पड़ी हैं. Bucha में एक ही गली में कम से कम 20 शवों को देखा. फेडोरुक ने कहा “इन सभी लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इनके सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी है,” उन्होंने कहा कि मरने वालों में पुरुष और महिलाएं शामिल थे, और उन्होंने मृतकों में एक 14 वर्षीय लड़के को देखा था.

मेयर अनातोली फेडोरुक के मुताबिक इनमें से कई शवों पर सफेद पट्टियां थीं. उन्होंने कहा कि शहर में पूरे परिवार मारे गए जिनमें बच्चे, महिलाएं, दादी, पुरुष सब शामिल थे. फेडोरुक ने दावा किया कि कुछ पीड़ितों ने बुकानका नदी को पार करने की कोशिश की थी और उन्हें मार दिया गया था.”ये रूसी कब्जे के परिणाम हैं,” उनके मुताबिक यह बताना संभव नहीं है कि रूसी सेना के साथ लड़ाई के दौरान कितने नागरिक मारे गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *