Rajasthan के करौली में कर्फ्यू, बाइक रैली पर पथराव, 42 से ज्यादा घायल, भारी-पुलिस बल तैनात

रिपोर्ट: धर्मेंद्र कुमार शर्मा करौली. हिंदू संगठनों की ओर से करौली शहर में चैत्र नवरात्रि के पहले दिन बाइक रैली निकाली गई लेकिन रैली में पथराव के बाद माहौल बिगड़ गया. शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए यह रैली जैसे ही हटवाड़ा बाजार पहुंची तो यहां कुछ शरारती तत्वों ने उस पर पथराव कर दिया. पथराव में दो पक्ष आमने-सामने हो गए. पथराव में 42 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल एक शख्स को रेफर कर दिया गया. पथराव में कोतवाली थाना अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई हैं (Internet Ban in Karauli) . क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. शांति-व्यवस्था कायम करने के प्रयास किए जा रहे हैं. एसपी कलेक्टर सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

पथराव के बाद लोग आक्रोशित हो गए और 6 दुकानों को आग के हवाले कर दिया. साथ ही दो बाइक भी जला दी गईं. यहां अफरा-तफरी के हालात बन गए थे. दुकानें पूरी तरह जलकर खाक हो गईं. मौके पर 50 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों के साथ 600 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. वहीं मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है.

मौके पर पहुंचे आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा
रैली पर पथराव के बाद आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा करौली पहुंच गए हैं. फूटा कोट, भूडारा बाजार, छोटी हटरिया, हटवारा में भी पुलिस बल तैनात किया जा रहा है.

पाली जिले भी धारा 144 लागू
पाली में भी धारा 144 लागू होने के कारण यहां लोगों सड़कों पर कम ही लोग दिखे. शुक्रवार की रात से ही कर्फ्यू होने का असर भी शनिवार को साफ देखा गया. शहर के गलियों और चौराहों पर पुलिस गस्त करती नजर आई. शनिवार को सुबह ही कलेक्ट्रेट के सामने नारेबाजी करने वाले तीन युवकों को पुलिस उठाकर ले गई. इसके साथ ही एक अन्य युवक को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए पकड़ा था. वहीं शहर में घूमने वाले लोगों पर भी पुलिस की पैनी नजर रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *