MI vs RR: जोस बटलर के शतक पर रोहित शर्मा ने बनाया सस्पेंस, फिर बल्लेबाज ने चली ये चाल

आईपीएल 2022 का 9वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शतक के दम पर पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। बटलर ने 68 गेंदों पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली। उनके शतक के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सस्पेंस बना दिया, मगर इस बल्लेबाज ने शानदार चाल चल अपनी टीम का फायदा कराया।

रोहित शर्मा ने बनाया जोस बटलर के शतक पर सस्पेंस

16 ओवर का खेल खत्म होने तक बटलर 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरन हेटमायर ने ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की कि अगले दो ओवर में बटलर को मात्र दो ही गेंदे खेलने को मिली। अपने दूसरे आईपीएल शतक को पूरा करने के लिए बटलर को काफी इंतजार करना पड़ा। 19वें ओवर की पहली गेंद पर जब बटलर ने एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लेकर सस्पेंस बना दिया।

दरअसल, जसप्रीत बुमराह की गेंद बटलर के बल्ले पर लगने के बाद पैड पर लगी थी। गेंदबाज समेत फील्डर्स को लगा कि गेंद पहले पैड पर लगी है जिस वजह से रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया। मगर बटलर जानते थे कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है मगर जब तक रोहित शर्मा ने रिव्यू नहीं लिया तब तक बटलर ने बैट उठाकर शतक का जश्न नहीं मनाया। बटलर ने यहां मुंबई के रिव्यू को खराब करने की चाल चली। अंत में थर्ड अंपायर ने पाया कि गेंद पहले बटलर के बैट पर लगी है और उन्होंने बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया।

बटलर बने आईपीएल के इतिहास में सबसे धीमा शतक लगाने वाले विदेशी खिलाड़ी

जोस बटलर ने आईपीएल का अपना दूसरा शतक 66 गेंदों में पूरा किया और वह इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे धीमा शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है जिनके नाम भी आईपीएल में 66 गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

बात मुकाबले की करें तो बटलर के अलावा संजू सैमसन ने 30 और हेटमायर ने 35 रनों की पारी खेली। वहीं मुंबई के लिए बुमराह और मिल्स को 3-3 विकेट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *