विधानसभा में पहले संबोधन में CM योगी पर अखिलेश यादव का निशाना- ध्यान देना पड़ेगा कि चुनी हुई सरकार कहीं..

अखिलेश यादव ने स्पीकर को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आप उस शहर से आए हैं, जिस शहर ने कोरोना देखा था. और कैसा कोरोना देखा था. उस शहर के सेविंग अकाउंट बता सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर इशारों ही इशारों में जमकर वार किए. उन्होंने स्पीकर चुने जाने पर बीजेपी नेता सतीश महाना को बधाई दी. इसके साथ ही अखिलेश ने स्पीकर सतीश महाना को संबोधित करते हुए कहा कि स्पीकर की ज़िम्मेदारी बहुत बड़ी है, क्योंकि उन्हें हम सदस्यों के अधिकार का बचाव भी करना है.

अखिलेश यादव ने कहा, “कई बार ऐसा होगा कि हमें आपकी ज़रूरत पड़ेगी और बिना आपके स्वस्थ लोकतंत्र नहीं चल सकता है. हालांकि आप राइट साइड से आए हैं लेकिन ध्यान आपको लेफ्ट में रखना है. अब आपको उन्होंने छोड़ दिया है. मुझे उम्मीद है निष्पक्ष हैं आप…आप अब राइट की तरफ नहीं देखेंगे, आप केवल लेफ्ट की तरफ देखेंगे. हाउस के रेफरी हैं आप. कभी गेम का हिस्सा मत बन जाना, क्योंकि आप राइट से आए हैं.

अखिलेश का कोरोना महामारी को लेकर सरकार पर निशाना

अखिलेश यादव ने स्पीकर को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “आप उस शहर (कानपुर) से आए हैं, जिस शहर ने कोरोना देखा था. और कैसा कोरोना देखा था. उस शहर के सेविंग अकाउंट बता सकते हैं. देश में सेविंग अकाउंट से कहीं सबसे ज्यादा पैसा निकाला गया तो वो कानपुर शहर था, आपका शहर था. इसलिए वो बहस का समय नहीं है… हम अभी इतना कहना चाहते हैं कि समय समय पर आपके संरक्षण की ज़रूरत पड़ेगी और जितना आप विपक्ष को मौका देंगे लोकतंत्र उतना मज़बूत होगा.

“चुनी हुई सरकार कहीं तानाशाह सरकार न बन जाए”

अखिलेश यादव ने कहा, “चुनी हुई सरकार के आप स्पीकर हैं. हम सब जनता के बीच गए थे और चुनकर आए हैं. हम चुनकर आए तब आपको सर्वसम्मति से बैठाया है. आपको उतना ध्यान देना पड़ेगा कि चुनी हुई सरकार कहीं तानाशाह सरकार न बन जाए.”

“कुछ लोग विदेश नहीं जाना चाहते”

अखिलेश यादव ने सतीश महाना के विदेश यात्राओं का ज़िक्र करते हुए कहा, “आप लगभग 35 देश घूमकर आए हैं…मुझे खुशी है कि अध्यक्ष हमारे ऐसे बने हैं कि अब जब कभी विदेश यात्रा होगी तो भूलेंगे नहीं हम लोगों को. ये न करना कि राइट वालों को ही बिठाकर के ले जाएं आप…हालांकि राइट में कुछ ऐसे सदस्य हैं, वो विदेश नहीं जाना चाहते.” इस पर स्पीकर ने अखिलेश से उस सदस्य का नाम पूछा तो अखिलेश ने कहा, “मैं बात को आगे नहीं बढ़ाउंगा अध्यक्ष महोदय.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *