अब आएगा सफर करने का अलग ही आनंद जब चलेगा सिंगल चार्ज में 220 किलोमीटर तक स्कूटर, जल्दी करें बुक जाने क्या है इसके लुक्स

न्यू दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों से अब हर कोई परेशान हो चुका है। इसका साफ असर लोगों की जेबों पर दिखाई दे रहा है। लोग अब कतरा रहे हैं पेट्रोल और डीजल की कारों को खरीदने में या बाइक स्कूटी खरीदने में। इनके वाहन काफी लोगों के लिए महंगे पड़ जा रहे हैं ।इसी बीच वाहन निर्माता कंपनियां भी कुछ कम नहीं हम हमेशा नए नए तरीके से अपडेट करके वाहन निकालती रहते हैं। इसी बीच कंपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाले ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी DT 3000 (Komaki DT 3000) की घोषणा की।

ये स्कूटर ऐसा माना जा रहा है कि मार्केट में मौजूद सभी स्कूटर्स को जोरदार तरीके से टक्कर देगा इस स्कूटर के दिल्ली के एक्स शोरूम में कीमत 1,15,000 रुपये है। अगर हम इसके रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 180 से 220 किलोमीटर तक का रेंज देता है। Ranger और Venice जैसे टू व्हीलर से कंपनी को काफी सपोर्ट मिला है।DT 3000 में 3000 Watt BLDC motor इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी में लगा हैं। 62V52AH की बैटरी स्कूटर में लगा हैं। इसकी माइलेज स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कंपनी ने अबतक जारी रखा सस्पेंस , नहीं जारी की इसकी फोटो
जी हां इस चीज की अगर बात करें तो सच में अभी तक कंपनी ने सस्पेंस जारी ही रखा है ।इसकी एक भी फोटो अभी तक जारी नहीं की। जो लोग इस इस स्कूटर में रुचि रखते हैं वह सीधा जाकर डीलरशिप के पास ही इस स्कूटर को देख सकते हैं । और बाकी फीचर्स वगैरह की जानकारी भी ले सकते हैं। भारतीय बाजार के सपोर्ट मिलने के कारण है यह स्कूटर आज भी बरकरार है। बाद इन्होंने इसका अपडेटेड वर्जन इसलिए लांच किया क्योंकि लोगों का दिल जीतने के बाद एक बार फिर यह अपने हाई स्पीड स्कूटर के साथ लोगों के दिल को जीतने आए हैं।

एक के बाद एक धाकड़ ई-स्कूटर हो रहे हैं लॉन्च

कंपनी का मानना यह है कि आजकल पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ने के कारण लोगों का भी मन पेट्रोल डीजल के गाड़ियों से धीरे-धीरे कम होते जा रहा है ऐसे में कंपनियां नए-नए टू व्हीलर व्हीकल बनाते ही जा रही है इसका इसका साफ असर छोटे-छोटे स्टार्टअप कपड़े ऊपर दिखाई दे रहा है वह भी नए नए तरीके के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाकर पब्लिक के बीच में बेच रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *