कोण्डागांव : कलेक्टर ने टाटा मारी एवं लिमदरहा मिडवे के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

शुक्रवार को कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने पर्यटन सर्किट के महत्वपूर्ण अंग के रूप में विकसित किए जा रहे टाटामारी पर्यटन क्षेत्र एवं लिमदरहा मिडवे में किए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सर्वप्रथम खाल्हेमुरवेण्ड में एनएच 30 पर यात्रियों के विश्राम एवं प्राकृतिक विहंगम दृश्यों के अवलोकन हेतु बनाए जा रहे लिमदरहा मिडवे के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने रेस्टोरेंट्स के निर्माण कार्य की प्रशंसा की साथ ही शौचालयों के निर्माण कार्यों में देरी के चलते नाराजगी जाहिर करते हुए सभी निर्माण कार्यों को 1 माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त लिमदरहा मिडवे स्थित जलाशय में जलस्तर बढ़ाने हेतु कहा।
इसके पश्चात वे टाटा मारी ईको पर्यटन क्षेत्र पहुंचे। जहां पर अधिकारियों के साथ उन्होंने कॉटेज निर्माण, बच्चों के लिए खेलने के स्थल, डायनिंग हॉल, ओपन थिएटर, एक्टिविटी जोन, नाइट क्लब एवं कैंपिंग हेतु स्थल चयन हेतु चर्चा की। इसके साथ ही टाटामारी में पैराग्लाइडिंग, आर्चरी एवं समारोह स्थल के निर्माण हेतु निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भंगाराम से टाटामारी मार्ग निर्माण तथा पंचवटी को डेस्टिनेशन मैरिज स्पॉट के रूप में विकसित करने की मांग की। जिस पर कलेक्टर द्वारा भंगाराम मार्ग हेतु वन विभाग एवं पंचवटी के उन्नयन हेतु आईएस एसडीओ सचिन मिश्रा को जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कर कार्य रूप प्रदान करने के निर्देश दिए साथ ही जनप्रतिनिधियों द्वारा अवकाश एवं त्यौहार के दिनों में टाटामारी में बड़ी संख्या में लोगों के आने से पहुंच मार्ग के एकल मार्ग होने के कारण लगने वाली जाम के संबंध में जानकारी दी साथ इस मार्ग को चौड़ा करने की मांग की जिसका कलेक्टर द्वारा जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर आरईएस एसडीओ सचिन मिश्रा, वन विभाग के एसडीओ महेंद्र हेतु एवं केआर पोयाम सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *