नवाब मलिक ने एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाण पत्र पर सवाल उठाया

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ एक और हमले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और राज्य के मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को अधिकारी के जन्म प्रमाण पत्र पर सवाल उठाए। मलिक ने एक जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति ट्वीट की, जिसमें अधिकारी के पिता का नाम दाऊद के वानखेड़े लिखा था।

एक लिखित बयान में, वानखेड़े ने कहा कि ट्विटर पर अपने निजी दस्तावेजों को प्रकाशित करना प्रकृति में मानहानि और उनके परिवार की गोपनीयता का एक अनावश्यक आक्रमण है। उन्होंने कहा, ‘इसका मकसद मुझे, मेरे परिवार, मेरे पिता और मेरी दिवंगत मां को बदनाम करना है। पिछले कुछ दिनों में माननीय मंत्री के आरोपों की श्रृंखला ने मुझे और मेरे परिवार को जबरदस्त मानसिक और भावनात्मक दबाव में डाल दिया है। मैं बिना किसी औचित्य के माननीय मंत्री द्वारा व्यक्तिगत मानहानिकारक, निंदनीय हमलों की प्रकृति से आहत हूं।”

बयान में यह भी कहा गया है कि उनके पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े एक हिंदू हैं और उनकी मां स्वर्गीय ज़ाहीदा एक मुस्लिम थीं। अधिकारी ने कहा, “मैं एक समग्र बहु-धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष परिवार से ताल्लुक रखता हूं और मुझे अपनी विरासत पर गर्व है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *