गोवा में सभी व्यस्कों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी

पीएम ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के लिए देश के सभी डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मचारियों, प्रशासन के लोगों की सराहना की. साथ ही वैक्सीन पॉलिटिक्स पर विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष पर तंज करते हुए कहा कि सुना है कि जो वैक्सीन लेता है उनमें से बहुत थोड़े लोगों को रिएक्शन आता है. बुखार आता है. यह भी कहते हैं कि बहुत ज्यादा बुखार आ जाए तो मानसिक संतुलन भी चला जाता है. ऐसा डॉक्टर लोग बताते हैं. पहली बार देख रहा हूं कि कल ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा और रात के 12 बजे के बाद एक राजनीतिक पार्टी की प्रतिक्रिया आई. उनका बुखार चढ़ गया है. इसका कोई लॉजिक हो सकता है क्या.

पीएम ने स्वास्थ्यकर्मियों और टीकाकरण से जुड़े लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि आपके प्रयासों से भारत ने एक ही दिन में 2.5 करोड़ लोगों को टीका लगाने का कीर्तिमान बनाया. बड़े समृद्ध और सामर्थ्यवान देश भी ऐसा नहीं कर पाते हैं.

उन्होंने कहा, “हमने देखा कि कैसे देश की निगाहें कल को-विन डैशबोर्ड पर लगी रहीं. हर घंटे 15 लाख से ज्यादा डोज, हर मिनट 26000 से ज्यादा डोज और हर सेकेंड 425 लोगों कल वैक्सीन लगाई गई.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि गणपति विसर्जन से पहले गोवा के सभी पात्र लोगों ने जीवन रक्षा सूत्र यानी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. इसके लिए मेरी तरफ से सभी लोगों को बधाई. ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को गोवा मजबूत करता है. इस मौके पर मनोहर पर्रिकर (गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री) जी अगर हमारे बीच होते तो उनको आपकी इस उपलब्धि पर गर्व होता. तमाम प्राकृतिक आपदाओं के बीच टीकाकरण की रफ्तार बनाए रखने के लिए कोरोना वॉरियर्स समेत अन्य लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *