Horoscope Today 31 August 2021: मंगलवार को मिलेगा 6 छह राशिवालों को सुनहरा मौका, हाथ लगेगी बड़ी सफलता

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र के लिए उत्तम रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी नई डील को फाइनल करने के लिए अपना धन लगाया है, तो वह दोपहर तक आज फाइनल होगी और आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में कामयाब रहेंगे। परिवार में यदि कोई परेशानी चल रही थी, तो वह आज फिर से सिर उठा सकती है, जिसके कारण आपको थोड़ा तनाव होगा, लेकिन आप अपने पिताजी की मदद से इसे समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
व्यापार कर रहे लोगो के लिए कुछ लाभ के नये लाभ नये अवसर लेकर आएगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने अभी तक अपने जीवन साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह आज आप उसे मिलवा सकते हैं और उनके रिश्ते को मंजूरी दे सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है। यदि ऐसा हो, तो उसमे डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। परिवार के छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए आप पूरी मेहनत करेंगे

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा, जिसके कारण आपको थोड़ी चिंता भी होगी, लेकिन सायंकाल तक आप अपने सभी कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे, लेकिन आज आपको अपने जीवनसथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने माता-पिता से कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत करने में व्यतीत करेंगे। आज आपको अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी। नौकरी कर रहे जातकों को आज थोड़ा तनाव मिल सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए संतान पक्ष की ओर से कोई हर्षवर्धन समाचार लेकर आएगा, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे। आज किसी बड़े अधिकारी की मदद से यदि आपका कोई सरकारी कार्य लटका हुआ था, तो वह पूरा होता दिख रहा है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद लटका हुआ था, तो वह भी आज पूरा हो सकता है, लेकिन उसमें कुछ करना पड़ेगा। भाई व बहनों का भरपूर सहयोग भी आज आपको मिलता दिख रहा है। आज आप अपने किसी परिजन की मदद के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी कर सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपकी व्यापारिक क्षेत्र में ख्याति में विस्तार का दिन रहेगा। आज आपको अपने सामाजिक क्षेत्र के  अनुभवों से मदद मिलेगी। व्यवसाय में यदि आपने किसी परिवर्तन को करने की सोची है, तो इसमें भी आप सफल होंगे, जिससे आपको लाभ भी अवश्य देगा। विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई में आ रही बाधा को दूर करने के लिए अपने गुरुजनों व अपने सीनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार की सदस्यों की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दैनिक रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है क्योंकि आपको अपने किसी मित्र की मदद से उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप के भाई और बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आज वह भी दूर होगी और परिवार के सदस्यों में खुशी की लहर दौड़ेगी। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने कार्य व्यवसाय में चुप रहकर कार्य करना होगा। यदि आज किसी से बहसबाजी में पड़ें, तो वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ सकता है। सायंकाल के समय आप अपने व्यवसाय के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन यदि ऐसा हो, तो पूरी सावधानी से जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *