भारत सरकार की इस मिनीरत्न कंपनी में निकली 193 क्लर्क पदों की भर्ती, देखें पूरा विवरण

नई दिल्ली। SECL Recruitment 2021: भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनियों में से एक साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस् लिमिटेड (एसईसीएल) ने ग्रेड-3 में क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। कंपनी द्वारा मंगलवार, 24 अगस्त 2021 को जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार एसईसीएल में कार्यरत विभागीय कर्मचारियों से सामान्य लिपिक संवर्ग में 196 क्लर्क पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इन पदों में से 90 अनुसूचित जाति (एससी), 37 अनुसूचित जनजाति (ST) और 69 सामान्य (अनारक्षित) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं। ये सभी रिक्तियां श्रमशक्ति बजट 2020-21 के अनुसार उपलब्ध हैं।
ऐसे करें आवेदन
साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस् लिमिटेड (एसईसीएल) में ग्रेड-3 क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, secl-cil.in पर भर्ती सेक्शन में दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांग गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए स्कैन कॉपी 16 सितंबर 2021 तक मुख्य प्रबंधक (कार्मिक / एनईई), एसईसीएल, बिलासपुर (छत्तीसगढ़) को दिये गये ईमेल पर भेजें और साथ ही अपने सम्बन्धित क्षेत्र/यूनिट में जमां कराएं।

जानें योग्यता
साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस् लिमिटेड ग्रेड-3 क्लर्क पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की हो या कोई समकक्ष योग्यता रखते हों। साथ ही कंपनी में उनकी कम से कम 3 वर्ष की सर्विस रही हो।
ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट और क्वालिफिकेशन के लिए निर्धारित मार्क्स के आधार पर किया जाएगा। जिसमें से लिखित परीक्षा के लिए 60 अंक, कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट के लिए 30 अंक और क्वालिफिकेशन के लिए 10 अंक निर्धारित हैं। जनरल कटेगरी के उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट में कम से कम 40 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे और एससी/एसटी के लिए यह कट-ऑफ 35 फीसदी है। न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *