इलाहाबाद हाईकोर्ट में 411 पदों पर निकलीं नौकरी, घर बैठे ऐसे करें आवेदन

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय अधिकारी और कर्मचारी (सेवा और आचरण की शर्तें) नियम, 1976 के तहत उच्च न्यायालय, इलाहाबाद में समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी और कंप्यूटर सहायक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन पत्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर है।
समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पद के लिए उम्मीदवार दोनों पदों के लिए एक सामान्य आवेदन पत्र में आवेदन कर सकते हैं और प्रत्येक पद के लिए अलग से आवश्यक शुल्क का भुगतान करना होगा। कंप्यूटर सहायक के पद के लिए उम्मीदवार एक अलग आवेदन पत्र में आवेदन कर सकते हैं और उन्हें आवश्यक शुल्क का भुगतान करना होगा।

“ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट और कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट कंप्यूटर आधारित टेस्ट मॉड्यूल (CBT मॉड्यूल) में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा / टेस्ट की तारीख, समय और स्थान के बारे में जानकारी उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी।” एनटीए ने कहा है। सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) को 44,900 से 1,42,400 रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी। रिव्यू ऑफिसर (RO) को 47,600 से 1,51,100 रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी।

आवश्यक कंप्यूटर योग्यता वाले स्नातक सभी पदों के लिए पात्र हैं। कंप्यूटर सहायक पद के लिए आयु सीमा 1 जुलाई 2021 को 18-35 साल और अन्य पदों के लिए 21-35 साल है। जनरल उम्मीदवारों को 800 रुपए महीने सैलरी मिलेगी। वहीं उत्तर प्रदेश के SC-ST उम्मीदवारों को 600 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी।

इसके अलावा इलाहाबाद उच्च न्यायालय में क्लर्क (ट्रेनी) के पदों आवेदन जारी हैं। योग्य उम्मीदवार इलाहाबाद उच्च न्यायालय की आधिकारिक साइटallahabadhighcourt.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 28 अगस्त, 2021 है। इस भर्ती अभियान के तहत 94 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवारों का चयन केवल साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा, जो केवल इलाहाबाद में आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग के बाद ही बुलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *