जशपुरनगर : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत् भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाया गया अमृत महोत्सव

जिला जशपुर के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत् आज कलेक्ट्रोरेट के मंत्रणा सभाकक्ष में भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय, विधायक जशपुर श्री विनय भगत, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री उपेन्द्र यादव, नगरपालिका जशपुर के उपाध्यक्ष श्री राजू गुप्ता, कलेक्टर श्री महादेव कावरे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, पीएमजीएसवाई ईई श्री राहुल कश्यप, पत्थलगांव के ईई श्री एस.एन.देवांगन, वरिष्ठ लेखा अधिकारी श्री बसंत गुलेरी, विभाग के उप अभियांत, सहायक अभियंता एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय ने अमृत महोत्सव को संबोधित करते हुए सभी को भारत के आजादी की 75वीं वर्षगांठ की हार्दिक बधाई एवं शुभकानाएं दी। उन्होंने कहा कि शासन की योजना को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुचाया जाना है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत् सड़कों का जाल ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुचा है और दूरस्थ क्षेत्रों के लोगो तक सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

विधायक श्री विनय भगत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गांव-गांव तक सड़कों का जाल बिछेगा तो गांव का विकास होगा, देश का विकास होगा। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र के दूरस्थ अंचल तक आवगमन की सुविधा उपलब्ध कराना प्राथमिकता की श्रेणी में है। हम सब को मिलकर सुन्दर जशपुर और स्वच्छ जशपुर बनाना है।

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिले के दूरस्थ क्षेत्रों तक आवागमन की सुविधा को और अधिक बेहतर बनाना है ताकि स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य सुविधाएॅ लोगो तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि जिले में इस वर्ष 250 कि.मी. पक्की सड़के 1.40 करोड़ की लागत से जाल बिछाया जाना है। ताकि लोगो को आवागमन करने में सुविधा हो सके। साथ ही सड़कों की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *