जेईई मेन चौथे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड इस सप्ताह जारी होने की संभावना

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा सेशन-4, यानी चौथे चरण की जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। हालांकि, एनटीए ने एडमिट कार्ड जारी करने से संबंधित कोई निश्चित तिथि को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया है। ऐसी संभावना है कि सेशन- 4 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड इस सप्ताह में उपलब्ध करा दिए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, ऑफिशियल वेबसाइट से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।
ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद, इसे डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध डाउनलोड एडमिट कार्ड- (सेशन 4), 2021 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां कैंडिडेट्स अपना लॉगइन क्रेडेंशियल, यानी कि एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भर कर कर सबमिट करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार को अपने एडमिट कार्ड में दिए गए डिटेल्स को ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए। आगे इस्तेमाल के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।
चौथे सेशन की जेईई मेन परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 11 अगस्त, 2021 तक पूरी की गई थी। हालांकि, पूर्व में रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 12 जुलाई, 2021 थी, जिसे विस्तारित करके 15 जुलाई और फिर 20 जुलाई किया गया था। इसके बाद, उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन का एक और मौका दिया गया था। इसके लिए, ऑफिशियल वेबसाइट पर 9 अगस्त से 11 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *