“कत्ल के इल्जाम में फंसे आफताब की बॉडी लैंग्वेज एकदम नॉर्मल”: पुलिस सूत्रों ने कहा- “शातिर” की बातों पर भरोसा नहीं

पुलिस के सूत्रों ने कहा कि आफताब जो भी पुलिस को बता रहा है, पुलिस उसे सच मानकर नहीं चल रही है. यही वजह है कि उसका पॉलीग्राफी और नार्को करवाया जाएगा. आज पॉलीग्राफी टेस्ट हो जाएगा.

श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब को पुलिस भी शातिर मानकर जांच कर रही है. पुलिस के सूत्रों की मानें तो श्रद्धा की हत्या के बाद उसकी शव के टुकड़े करने के लिए आफताब ने 1 से ज्यादा हथियार का इस्तेमाल किया था. आफताब की बॉडी लैंग्वेज एकदम नॉर्मल है और उसे देखकर यकीन करना मुश्किल है कि उसने इतनी बेरहमी से किसी की हत्या की है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, आफताब अपने बयान ऐसे दे रहा है, जैसे पुलिस की पूछताछ में नहीं, बल्कि किसी रिश्तेदार के घर आकर बात कर रहा हो. वह इतना कूल और नार्मल है.

पुलिस के सूत्रों ने कहा कि आफताब जो भी पुलिस को बता रहा है, पुलिस उसे सच मानकर नहीं चल रही है. यही वजह है कि उसका पॉलीग्राफी और नार्को करवाया जाएगा. आज पॉलीग्राफी टेस्ट हो जाएगा. कल आफताब की तबियत वाकई ठीक नहीं थी. पॉलीग्राफी के पैरामीटर्स के हिसाब से बॉडी टेम्परेचर थोड़ा ज्यादा था, पर आज सुबह एफएसएल ले जाने से पहले उसका हेल्थ चैकअप कराया था.

नार्को के लिए अधिकारियों में बताया कि वो आरोपी के न्यायिक कस्टडी में रहने के दौरान भी किया जा सकता है. आफताब की रिमांड शनिवार को खत्म हो रही है. अब तक जो भी सुबूत जांच के दौरान पुलिस को मिले हैं, जैसे बॉडी पार्ट्स, हड्डियां, खून के निशान और कपड़े, वो सभी CFSL में जांच लिए गए है. जल्द इनकी रिपोर्ट आने की उम्मीद है.

पुलिस की जांच इस दिशा में भी हो रही है कि आफताब ने कत्ल की साजिश हिमाचल में रची और अंजाम दिल्ली में दिया. कहीं जंगल के पास घर लेना उसकी साजिश का हिस्सा तो नहीं था? कहीं ऐसा तो नहीं कि आफताब को कत्ल के बाद लाश ठिकाने लगाने के लिए महफूज जगह की तलाश थी? दिल्ली में कत्ल के लिए ठिकाना तलाशने में आफताब ने बद्री की मदद ली. हालांकि, बद्री आफताब की इस खौफनाक साजिश से अंजान था. कत्ल से पहले आफताब ने महरौली के जंगलों की रेकी भी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *